व्यापार

B.C./US सीमा पर ईरानी-कनाडाई हिरासत, पूछताछ सीबीसी न्यूज

कुछ लोग ब्रिटिश कोलंबिया से अमेरिका में शनिवार को सीमा पार करने की कोशिश कर रहे हैं – कई अमेरिकी या कनाडाई नागरिकता के साथ, और ईरानी मूल के – कहते हैं कि उन्हें हिरासत में लिया गया था और अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों द्वारा घंटों पूछताछ की गई थी।

लगभग (*****************************) शरणार्थी दावेदारों का प्रतिशत ई.पू. सरे में पीस आर्क पार्क के माध्यम से कनाडा-अमेरिकी सीमा पार करें। (ऐलेन थॉम्पसन / एसोसिएटेड प्रेस)

कुछ लोग शनिवार को ब्रिटिश कोलंबिया से अमेरिका में सीमा पार करने की कोशिश कर रहे हैं – कई अमेरिकी या कनाडाई नागरिकता के साथ, और ईरानी मूल के – कहते हैं कि उन्हें हिरासत में रखा गया था और अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों द्वारा घंटों पूछताछ की गई थी।

ईरानी-कैनेडियन सैम सदर नॉर्थ वैंकूवर, ई.पू. और चार वयस्कों का उनका परिवार शनिवार सुबह सिएटल की एक सप्ताहांत यात्रा के लिए पीस आर्क बॉर्डर पार करने के लिए नेतृत्व कर रहा था।

जब वे सीमा पर पहुंचे तो उन्होंने कहा कि उन्हें अंदर जाने के लिए कहा गया था। उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए थे और उनसे जन्मस्थान, परिवार के सदस्यों, स्कूली, काम के इतिहास के बारे में घंटों के लिए पूछताछ की गई थी – वही सवाल जो सदर के अनुसार बार-बार पूछे जा रहे हैं।

आखिरकार, उन्हें छोड़ दिया गया। शाम 7 बजे कनाडा वापस जाएं: पीटी – आने के 8.5 घंटे बाद।

“यह भेदभाव है,” सदर ने कहा। “मैं एक कनाडाई नागरिक हूं।”

सदर का जन्म ईरान की राजधानी तेहरान में हुआ था और दो साल पहले उन्हें कनाडा की नागरिकता मिली थी।

उन्होंने कहा कि उन्होंने (*******************************************************************************) , कुछ नेक्सस कार्ड भी पकड़े।

सैम सदर रहते हैं उत्तर वैंकूवर में और दो साल के लिए कनाडा की नागरिकता मिली है। वह कहते हैं कि सीमा पर उनकी यात्रा अमेरिका (माइक Zimmer / CBC)

(जाने के लिए) उनका पहला और आखिरी प्रयास था

वाशिंगटन राज्य के आव्रजन वकील लेन सॉन्डर्स का मानना ​​है कि ईरानी मूल के लोगों की बढ़-चढ़कर जांच और चरमराशि अमेरिका की वजह से हैराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश ने कुख्यात सोलीमानी को कुख्यात ईरानी जनरल को मार डाला।

शुक्रवार की सुबह, एक अमेरिकी हवाई हमले ने सोलेमानी को मार दिया, बगदाद का अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा। पेंटागन ने कहा कि ट्रम्प ने अमेरिकी सेना को “विदेश में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा के लिए निर्णायक रक्षात्मक कार्रवाई” करने का आदेश दिया। “

” यह चौंकाने वाला है कि इन लोगों को दुनिया के दूसरे पक्ष पर कार्रवाई के लिए चुना जा रहा है। , “सॉन्डर्स ने कहा।

1578270375 सीबीपी ने रिपोर्टों का खंडन किया

यू.एस. सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (CPB) लोगों को पूछताछ के लिए रखे जाने की रिपोर्टों से इनकार कर रहे हैं।

“सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि CBP ईरानी-अमेरिकियों को हिरासत में ले रहा है और उनके मूल देश के कारण अमेरिका में उनके प्रवेश से इनकार कर रहा है। झूठे हैं, ”सीपीबी के प्रवक्ता ने कहा।

सीबीपी ने कहा कि छुट्टियों के मौसम

काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (CAIR) ने कहा कि बढ़ी हुई मात्रा और कम कर्मचारियों के कारण प्रतीक्षा समय सामान्य से अधिक लंबा था। साठ से अधिक ईरानी और ईरानी-अमेरिकियों को हिरासत में लिया गया और शांति आर्क सीमा पार करने पर पूछताछ की गई क्योंकि उन्होंने शनिवार रात वैंकूवर में एक ईरानी पॉप म्यूजिक कॉन्सर्ट के बाद फिर से प्रवेश करने का प्रयास किया।

“वे ‘ यह कहते हुए कि यह बहुत ही भयानक था। उन्हें पता नहीं था कि क्या हो रहा है, “होडा केटबी ने सीएआईआर के साथ एक लेखक और सामुदायिक संगठन कहा।

एक बयान में, सीएआईए वाशिंगटन के कार्यकारी निदेशक मासिह फूलादी ने कहा। लोगों को हिरासत में लिए जाने की रिपोर्ट अमेरिकी कानून का स्पष्ट उल्लंघन है।

“ये रिपोर्ट बेहद परेशान करने वाली हैं और संभावित रूप से संयुक्त राज्य के नागरिकों की अवैध हिरासत का गठन करती हैं,” फाउलादी ने कहा।

) सदर गुस्से में है और उसके और उसके परिवार के इलाज पर नाराज़ है और आठ घंटे से अधिक समय तक शांति आर्क बॉर्डर पर रहा। ays यह पहली और आखिरी बार होगा जब वह अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करेगा

[I] “[I] एक पर्यटक के रूप में यहां आया, आतंकवादी नहीं।”

Related Articles

Close