बाप और बेटे दोनों के साथ हिट रही इन अभिनेत्रियों की जोड़ी

बॉलीवुड के कई दौर रहे हैं। सभी दौर के अलग-अलग स्टार और सुपर स्टार रहे हैं। उस अलग दौर में हीरो से लेकर हीरोइन तक की भूमिका में काफी बदलाव देखा गया। इतना बड़ा बदलाव कि ऑन स्क्रीन कई हीरोइनों ने पिता के अलावा बेटे के साथ भी रोमांस किया। इतना ही नहीं इन हीरोइनों की जोड़ी पिता के साथ जितनी हिट रही उतनी ही हिट उनके बेटों के साथ भी रही है।

मजे की बात ये है कि इन हीरोइनों की जोड़ी बाप बेटे के साथ हिट तो रही लेकिन इन्होंने शादी किसी तीसरे आदमी से कर डाली। तो आइए जानते हैं इन हीरोइनों के बारे में

श्रीदेवी
श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच न हों, लेकिन उनकी बेहतरीन एक्टिंग के चर्चे हमेशा जिंदा रहेंगे। श्रीदेवी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंन्द्र की फिल्म नाकाबंदी में हीरोइन बनी थी। इसके बाद वह धर्मेंन्द्र के बेटे सनी देओल के साथ चालबाज निगाहें’ और राम अवतार जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। दर्शकों ने श्रीदेवी को धर्मेंन्द्र और सनी देओल दोनों के साथ काफी पसंद किया।

हेमा मालिनी
सदाबाहर एक्ट्रेस हेमा मालिनी पहली हिंदी फिल्म सपनों का सौदागर में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके हीरो राज कपूर थे। वहीं इसके बाद हेमा मालिनी ने राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ भी कई फिल्मों में रोमांस किया। फिल्म हाथ की सफाई में रणधीर कपूर की हीरोइन रहीं तो,एक चादर मैली सी फिल्म में ऋषि कपूर के साथ नजर आईं।

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित ने फिल्म दयावान से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर विनोद खन्ना नजर आए थे। अपनी पहली फिल्म में ही माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ बोल्ड सीन देकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद वह विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म मोहब्बत में इश्क फरमाती नजर आईं।

डिम्पल कपाड़िया
डिम्पल कपाड़िया भी बाप-बेटे की हीरोइन बन चुकी हैं। वह तो धर्मेंद्र और सनी देओल के अलावा विनोद और अक्षय खन्ना की भी हीरोइन बन चुकी हैं। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ ‘बंटवारा’ और ‘शहजादे’ जैसी फिल्मों में काम किया तो सनी देओल के साथ ‘नरसिम्हा’, ‘मंजिल मंजिल’,’अर्जुन’, ‘गुनाह’, ‘आग का गोला’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आईं। वहीं बात करें विनोद खन्ना की तो डिम्पल कपाड़िया और विनोद खन्ना की जोड़ी ‘खून का कर्ज’ और ‘इंसाफ’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है। फिल्म ‘दिल चाहता है’ में डिम्पल कपाड़िया और अक्षय खन्ना की लव कैमेस्ट्री देखने को मिली थी।

Facebook Comments