नहीं बनी मां तो बन गई ‘बच्‍चा चोर’,पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

एक अस्पताल से एक नि:संतान महिला और उसकी बहन ने कथित तौर पर एक महीने की एक बच्ची को चुरा लिया लेकिन दिल्ली पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और पांच घंटे के भीतर बच्ची को मुक्त करा लिया गया।

पुलिस ने बताया कि उसे सूचना मिली कि अज्ञात महिलाओं ने कल्याणपुरी के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल से एक बच्ची को चुरा लिया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। एसीपी मयूर विहार शोभित सक्सेना की देखरेख में थानाप्रभारी लेखराज सिंह, एसआई किशन लाल आदि की चार टीमें गठित की गईं। दो टीमों ने अस्पताल के अंदर आने-जाने वालों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक टीम सीसीटीवी फुटेज अस्पताल व अस्पताल के बाहर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई। एक सीसीटीवी फुटेज में दोनों महिलाएं बच्ची के साथ अस्पताल से निकलते हुए नजर आई।अस्पताल व उसके बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा की मदद से बच्ची चोरी करने वाली महिलाओं को पकड़ लिया।

 

लड़की के पिता ने बताया कि वह एक कतार में इंतजार कर रहे थे और सीढ़ी पर बैठी उसकी पत्नी की एक महिला के साथ दोस्ती हो गयी। शौचालय जाने के लिए उसने महिला को अपना बच्चा सौंप दिया। जब वह वापस आयी तो तो उसने देखा की महिला बच्ची को लेकर जा चुकी थी ।

पुलिस ने बताया कि शादी के 4 साल बीत चुके थे लेकिन आरोपी महिला को बच्चा नहीं हुआ था। समाज और परिवार का डर, दबाव उसके दिमाग में बैठ गया था।इसी कारण उसने अपनी बहन के साथ मिल कर यह कदम उठाया।

Facebook Comments