पुराने फोन को कचरा न समझें, ऐसे करिए इस्तेमाल… बच जाएगा 4-5 हजार

कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपना पहला फोन होने के कारण बेचना नहीं चाहते तो चिंता की कोई बात नहीं है। आप अपने पुराने फोन को घर का एक जरूरी मेंबर बना सकते हैं।

नया फोन लेने के बाद लोग अपने पुराने फोन को भूल जाते हैं। बाजार में री-सेल वैल्यू कम होने से कई बार लोगों का अपने पुराने फोन को बेचने का मन नहीं करता और वो घर में पड़े-पड़े खराब हो जाता है।

कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपना पहला फोन होने के कारण बेचना नहीं चाहते तो चिंता की कोई बात नहीं है। आप अपने पुराने फोन को घर का एक जरूरी मेंबर बना सकते हैं।

आजकल घर की सेफ्टी के लिए सिक्यॉरिटी कैमरा बहुत जरूरी हैं लेकिन कीमत ज्यादा होने और मेंटनेंस महंगा होने के कारण को जल्दी से कोई खरीदना नहीं चाहता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह से आप अपने पुराने फोन को एक सिक्यॉरिटी कैमरे के रूप में यूज कर सकते हैं।

ऐप इंस्टॉल करें: अपने पुराने फोन में कोई Security Camera App इंस्टॉल करें। गूगल प्ले स्टॉर पर ऐसे कई ऐप्स मौजूद हैं। आप अपने हिसाब से कोई भी ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल करने के बाद ऐप को ओपन करें और खुद को रजिस्टर कर लें।

कैमरे के लिए जगह फिक्स करें: ऐप में रजिस्टर करने के बाद घर में एक ऐसी जगह चुनें जहां से आपके फोन का कैमरा ज्यादा से ज्यादा जगह कवर कर सके। अधिकतर लोग फोन को उस कमरे में लगाते हैं जहां पर कीमती चीजें रखी हों।

फोन को ट्राइपोड के सहारे सेट करें: फोन को तय की जगह पर सट करने के लिए आपको एक ट्राइपोड की जरूरत होगी। फोन को ट्राइपोड पर रखकर सेट कर दें। यहां ध्यान दें, फोन का कैमरा पूरे दिन चालू रहेगा तो बैटरी भी डिस्चार्ज हो सकती है। इससे बचने के लिए कैमरा सेट करने के लिए ऐसी जगह चुनें जहां पावर सॉकेट पास हो।

Facebook Comments