Lifestyle : लिपस्टिक लगाने के 5 फायदे, कैंसर से भी होता है बचाव

होठों को अटरेक्टिव लुक देने के लिए लिपस्टिक लगाना आम सी बात है। मेकअप लाइट हो या डार्क, उसका इसेंशियल पार्ट है लिपस्टिक । चेहरे की सुंदरता इसके बिना अधूरी सी लगती है।  लिपस्टिक को 16 श्रंगार में से एक माना जाता है। औरतें ही नही लड़किया भी इसे अपनी ब्यूटी का जरुरी हिस्सा मानती हैं। मेकअप एक्सपर्टस का मानना है कि लिपस्टिक न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाती है बल्कि इसके और भी बहुत से फायदे हैं। आइएं इनके बारे में जानते हैं ।

होठों के कैंसर के बचाती है
आजकल ज्यादातर ब्यूटी प्रॉड्क्ट स्किन केयर को ध्यान में रखकर ही बनाए जाते हैं।कंपनियां भी एसपीएफ युक्त ऐसी लिपस्टिक बना रही हैं जो सूरज की हानिकारक अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाती है। आप भी लिपस्टिक खरीदेंं तो इस बात का ख्याल रखें कि वह सन से आपको प्रोटेक्शन दे सके।

बढ़ाती है कॉन्फिडेंस

लिपस्टिक आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ाती है। चेहरे पर इसे लगाने से लोगों को आप अधिक आकर्षक व कॉन्फिडेंट नजर आएगी।

शॉर्प इमेज बनाती है
लिपस्टिक की कलर सिलेक्शन आपके बारे में काफी कुछ बता देती है। बाजार में लिपस्टिक के ढ़ेरों शेड्स मिलते है लेकिन उनमें से आपके 3-4 ही फेवरेट होगें जिन्हें आप ज्यादातर लगाना पसंद करती होंगी मतलब लिपस्टिक आपकी पर्सनेलिटी और पसंद को बयां करती है।

परफैक्ट लुक
प्रोफेशनल मीटिंग में सेंसिबल दिखना हो या पार्टनर के साथ ग्लैमरस  डेट पर जाना हो, हर खास मौके पर आपकी ब्यूटी को कम्प्लीट करती है लिपस्टिक।

स्किन पर आता है निखार
अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक आपकी स्किन की केयर के साथ इसे निखारती भी है।हमेशा अच्छे शेड्स चयन करने चाहिए क्योंकि लिपस्टिक न सिर्फ लिप्स को डिफाइन करती है, बल्कि आपकी मुस्कुराहट को भी जानदार बनाती है।

डिफरेंट फील कराती है
लिपस्टिक आपके खराब मूड को ठीक कर सकती है। जब कभी डल महसूस हो तो रुटीन से चेंज लिपस्टिक लगाएं और बोरिंग माहौल से बाहर निकलें। आपको अटरेक्टिव दिखने का यकीन मिलेगा और आप अच्छा फील करेंगी।

Facebook Comments