10वीं क्लास में ही राजकुमार ने लिया था ये बड़ा फैसला

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके राजकुमार राव का आज जन्मदिन है। राजकुमार राव उन बेहतरीन एक्टर्स में से हैं जो सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत से आज बॉलीवुड के खास मुकाम पर पहुंच गए हैं। राजकुमार का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव (हरियाणा) में हुआ था। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ जरूरी और दिलचस्प बातें।

बता दें कि राजकुमार ने क्लास 10 में ही एक्टिंग करने का फैसला ने लिया था। पढ़ाई के दौरान ही राजकुमार राव थिएटर भी किया करते थे। राजकुमार को पहचान फिल्‍म ‘काई पो छे’ से मिली पर उनको बॉलीवुड में पहला ब्रेक फिल्‍म ‘लव सेक्‍स और धोखा’ और ‘रागिनी एमएमएस’ जैसी फिल्‍मों से मिली, इसलिए वे आज भी फिल्‍म मेकर एकता कपूर के आभारी है कि उन्‍होंने, उन्‍हें पहला मौका दिया।

बता दें कि आज राजकुमार आज जिस मुकाम  पर, वहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था। इसके लिए उन्हें बहुत ही स्ट्रगल करना पड़ा। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद ये खुलासा करते हुए कहा था, ऐसा कई बार हुआ जब मुझे गोरा रंग और मसल्‍स बॉडी नहीं होने की वजह से मूवी में कास्‍ट नहीं किया गया। मैंने शुरुआती दौर में मुंबई में सौ से ज्‍यादा ऑडिशन दिए, यहां गुजारा करने के लिए कई एड फिल्‍में की। रोजाना हजारों लोग सपनों की नगरी मुंबई आते हैं ऐसे में यहां अपनी जगह बनाना आसान नहीं होता है।

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ आज उनके बर्थडे के दिन ही रिलीज हो रही है। जिस वजह से उनका ये बर्थडे उनके लिए बहुत स्पेशल है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी ये फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी और अगर फिल्म दर्शकों को पसंद आती है तो ये ही उनके बर्थडे का सबसे कीमती गिफ्ट होगा।

Facebook Comments