ये 6 बालीवुड सितारे हैं बेहद ही पढे लिखे, सभी के पास है एक से बढ़कर एक डिग्री

हर इंसान को अपने करियर की चिंता होती है जिसके लिए वो रात-दिन पढ़ता भी है लेकिन बॉलीवुड एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां करियर बनाने के लिए पढ़ाई लिखाई की जरूरत नहीं होती बस आपको कम्यूनिकेशन की आदत अच्छी होनी चाहिए. यहां पढ़ाई-लिखाई से ज्यादा अभिन को एहमियत दी जाती है, ऐसे में फिर स्टार बनने की चाह रखने वाले नौजवान शिक्षा से ज्यादा एक्टिंग पर ध्यान देने लगते हैं. इसके बाद वे सिर्फ उतनी पढाई ही करते हैं जितनी उन्हें जरूरत होती है क्योंकि उनका सपना एक्टर बनने का हो जाता है और वे उसी सपने को पूरा करने में लग जाते हैं. मगर बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने बढ़ियां पढ़ाई-लिखाई की और अब बॉलीवुड में भी अपने अभिनय से दिल जीत रहे हैं. बॉलीवुड के 6 सितारे हैं सबसे ज्यादा पढ़ाकू, देखिए कहीं इनमें आपके पसंदीदा सितारे का नाम तो नहीं ?

बॉलीवुड के 6 सितारे हैं सबसे ज्यादा पढ़ाकू

1. परिणीति चोपड़ा

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस परिणीति ने मेनचेस्टर बिजनेस स्कूल, यूके से ग्रेजुएशन इन फाइनेंशियल, बिजनेस और फंड की डिग्री हासिल की है. इन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, इशकजादे, गोलमाल अगेन और लेडीज वर्सेज रिकी बहल जैसी फिल्मों में काम किया है. इनकी आने वाली फिल्म केसरी, संदीप और पिंकी फरार और नमस्ते इंग्लैंड है.

2. अनुष्का शर्मा

इन दिनों अनु्ष्का के बहुत से मेम्स लोकप्रिय हो रहे हैं. इन्होने रब ने बना दी जोडी़, सुल्तान, पीके और बैंड बाजा बारात जैसी फिल्मों में काम किया है, इसके अलावा इनकी आने वाली फिल्म सुई धागा है. अनुष्का ने माउंट कार्मेल कॉलेज, बेंगलूरू से ग्रेजुएशन (आर्ट) की डिग्री ली है और कॉरेसपोंडेस से एमए डिग्री इन इकोनॉमिक्स की डिग्री प्राप्त की है.

3. रणवीर सिंह

बॉलीवुड के अलाउद्दीन खिलजी रणवीर अपने अलग लेकिन बेहतरीन अभिनय के लिए पहचाने जाते हैं. इन्होंने बैंड बाजा बारात, गुंडे, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, रामलीला और लुटेरा जैसी फिल्मों में काम किया है, इनकी आने वाली फिल्म सिम्बा है. इंडियाना यूनीवर्सिटी, यूएसए से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है.

4. सोहा अली खान

पटौदी खानदान की राजकुमारी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है और इसके अलावा सोहा बैलिओल कॉलेज ऑक्सफोर्ड में भी पढ़ी हैं, जिसमें उनका सब्जेक्ट ग्लोबल रिलेशन रहा है. सोहा ने तुम मिले और रंग दे बसंती जैसी फिल्मों में काम किया है.

5. जॉन अब्राह्म

बॉलीवुड हंक जॉन ने दोस्ताना, परमाणु, जिस्म, हाउसफुल-2 और गरम मसाला जैसी फिल्मों में काम किया है. जॉन की शिक्षा मुंबई में ही हुई, उन्होंने नर्सी मॉन्जी संस्थान ऑफ प्रबंधन स्टडी से एमबीए की डिग्री प्राप्त की है, इसके बाद कई बड़े देशों में उन्होंने मॉडलिंग भी की है.

6. तापसी पन्नू

बॉलीवुड में नाम शबाना, पिंक, मुल्क और जुड़वा- जैसी पॉपुलर फिल्मों में काम करने वाली तापसी पंजाब के लुधियाना की रहने वाली हैं. उन्होंने दिल्ली के अशोक विहार से स्कूल की पढ़ाई की, फिर दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया है.

Facebook Comments