बिना शिक्षक की अनुमति के क्लासरूम में पानी पीना पड़ा इस छात्र को महंगा….

एक प्राइवेट स्कूल में टीचर ने छोटी से बात पर 12 साल के स्टूडेंट की बुरी तरह पिटाई कर दी। बात सिर्फ इतनी थी कि स्टूडेंट ने बिना शिक्षक की अनुमति के क्लासरूम में पानी पी लिया था। पीड़ित छात्र कक्षा 6 में पढ़ता है। उसे लकड़ी की छड़ी से 14 बार पीठ पर मारा गया।

पीड़ित के माता-पिता का कहना है कि जब उन्होंने स्कूल प्रशासन को यह बात बताई तो उन्होंने 2000 रुपये का ऑफर दिया। पैरंट्स ने रुपये लेने से इनकार कर दिया।

शुक्रवार को छात्र के पैरंट्स ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ IPC की धारा 323, 504 और पॉक्सो ऐक्ट की धारा 23/24 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। टीचर की पहचान दिलीप कुमार सैनी के तौर पर हुई हो जो देओरी रोड के पास पंचशील इंटरकॉलेज में पढ़ाते हैं।

स्टूडेंट ने बताया की जब मैं क्लासरूम में पानी पीने लगा तो उन्होंने मेरी पिटाई शुरू कर दी। मैं बेहोश हो गया।’ पीड़ित स्टूडेंट के पिता ने कहा, ‘जब मैंने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया तो उन्होंने आरोपी शिक्षक को बचाने के लिए रुपये का ऑफर दिया। मेरा छोटा बेटा भी कक्षा दो में पढ़ता है जो डर की वजह से स्कूल नहीं जाना चाहता है।’ पुलिस का कहना है कि टीचर के खिलाफ केस दर्ज करके जांच की जा रही है।

 

Facebook Comments