इस शख्स को ऑनलाइन केला मंगवाना पड़ा भारी जानिए क्यों….

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का चलन जोरों पर हैं और वह लोग जो शॉपिंग करने नहीं जा पाते उनके लिए तो ऑनलाइन शॉपिंग मानो किसी जिन्न से कम नहीं हैं पर कभी-कभी कुछ अविष्कार हमें ही भारी पड़ जाते हैं . आपके साथ भी कभी ये जरूर हुआ होगा की अपने ऑनलाइन शॉपिंग  करके कुछ आर्डर किया हो और डिलीवरी के समय कुछ और निकला हो पर आज जो हम आपको बताने वाले वो सुनकर आपकी आँखे और मुँह दोनों खुले रह जायेंगे .

दरअसल यह घटना चीन की हैं, वहाँ के एक ग्राहक ने ऑनलाइन केले ऑर्डर किये  जिसकी कीमत 100 पाउंड से भी कम थी . आपको बात दें कि चीन में केले और भी सस्ते आते हैं वहाँ करीब 11 पेंस में आप एक केला खरीद सकते हैं. लेकिन जब बिल आया तो उस शख्स के होश उड़ गए क्योंकि बिल करीब 930 पाउंड का था.बाद में उस शख्स ने उसने कंपनी को शिकायत की और मामला बढ़ते देख कंपनी ने कहा कि उनसे बिल बनाते हुए गलती हो गई . इसके बाद कंपनी ने इस ग्राहक से  माफी भी मांगी और इसके अलावा किये भी क्या जा सकता था पर जब शुरुआत में उस आदमी को जब 930 पाउंड बिल मिला होगा तो उसके तो तोते ही उड़ गए होंगे .

आपने भारत में यह जरूर सुना होगा कि कंप्यूटर की गलती के कारण आपको बिजली का बिल ज्यादा आ गया होगा पर इतना ज्यादा की उस कीमत में आप आराम से एक स्पोर्ट्स बाइक ही खरीद सकते हो ऐसा तो नहीं हुआ होगा .हमारे पडोसी देश चीन कुछ ऐसा हुआ जिसको सुनकर पहले पल में आपकी बुद्धि ही कम करना बंद कर देंगी .

 

Facebook Comments