गर्भावस्था के कितने दिनों बाद संबंध बनाना चाहिए , एक बार जरूर जान लो वरना पछताओगे

गर्भावस्था के बाद महिला को रिकवरी होने के लिए थोड़ा टाइम तो लगता ही है। ऐसे में एक सवाल यह उठता है कि गर्भावस्था के कितने दिनों के बाद शारीरिक संबंध बनाना सही होता है? डॉक्टर बताते हैं कि किसी भी तरह की गर्भावस्था के बाद महिला को कुछ समय तक आराम करने की जरूरत होती है।

गर्भावस्था के बाद महिला को पूरी तरह से ठीक होने में 4-6 महीने लग सकते है लेकिन ये महिला के शरीर पर भी निर्भर करता है.गर्भावस्था के बाद शारीरिक संबंध बनाने से परहेज करना ही महिला के सेहत के लिए सही माना जाता है। गर्भावस्था के बाद शारीरिक संबंध बनाने से महिला की फिर से गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाती है।

अगर गर्भावस्था के कुछ समय बाढ़ ही शारीरिक संबंध बनाते वक्त गर्भधारण हो जाए तो ये महिला क शरीर के लिए बहुत नुकसानदायक साबित होता है। इसीलिए गर्भावस्था के बाद कुछ महीनों तक महिला को आराम करने चाहिए और शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए।

कोई भी महिला यदि गर्भावस्था के बाद अपने शरीर को रिकवर होने का समय न दे तो इसकी वजह से उस महिला को कई तरह की घातक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। गर्भावस्था के बाद कई सारी महिलाओं को काफी ज्यादा ब्लीडिंग होती है। ऐसे में तब तक महीला को शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए जब तक उनकी ब्लीडिंग बंद न हो जाए।खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

अगर आप गर्भावस्था के बाद शारीरिक संबंध बनाने के बारे या अपनी किसी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.

Facebook Comments