अपनाए ये तरीका ,झुर्रियां, फाइन लाइंस और रैशेस से छुटकारा दिलाएगा केला….

गर्मियां आते ही स्किन ड्राई होने लगती है। और ये भी देखा जाता है कि ऑयली स्किन को नहीं ड्राई स्किन वालों को ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है।

स्किन ड्राई होने से आपके चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइंस और रैशेस होने का खतरा हो सकता है। वैसे तो बाजार में ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद होते हैं, पर ये आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी ड्राई स्किन की समस्या को सरलता से दूर कर सकते हैं।

 

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो प्रातः काल उठने के बाद अपने चेहरे को माइल्ड फेसवाश या क्लीन्ज़र से धोएं।अपने चेहरे पर हमेशा ऐसे फेस वाश प्रयोग करें जो ड्राई स्किन के लिए ही बना हो । दिन भर में 2 बार अपने चेहरे को धोएं । अपने चेहरे को धोने के बाद मॉश्चराइज़र का प्रयोग जरूर करें ।

 

ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर लाइट स्क्रब का प्रयोग करें । इससे आपकी स्किन में जमी गंदगी व डेड स्किन साफ हो जाते हैं ।

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए सप्ताह में दो बार केले व शहद का फेस पैक लगाएं । इसके लिए इसमें एक केले को मैश करके इसमें एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं । अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें । जब ये सूख जाये तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें । ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी व आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी ।

 

Facebook Comments