डायरेक्टर मनीष शर्मा की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ कई तरीकों से एक अलग फिल्म थी…

डायरेक्टर मनीष शर्मा की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ कई तरीकों से एक  अलग फिल्म थी। ये फिल्म रणवीर सिंह की पहली फिल्म थी और इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा के कॉन्सेप्ट को भी बदलकर रख दिया था। हर फिल्म में हीरो या हिरोइन सुंदर हो या फिल्म में हीरो को एक डिसेंट लुक के साथ पेश किया जाए…ये सभी भ्रम इस फिल्म ने तोड़ दिये थे क्योंकि इस फिल्म में रणवीर को एकदम दिल्ली के फुकरे, देहांती लुक में दिखाया गया था। शायद इसे पहले ही आपने कोई ऐसी अल्हड़ फिल्म देखी होगी। फिल्म के डायलोग, ब्रेड पकोड़े की कसम, जहां व्यापार वहा नो प्यार…ने ऑडियंस का दिल जीत लिया था।

फिल्म के मेकर्स को फिल्म के लिए किसी फ्रेश चेहरे की तलाश थी। जिसके लिए ऑडिशन रखा गया। रणवीर सिंह की ये पहली फिल्म थी और पहले ही टेक में उन्होंने मेकर्स का दिल जीत दिया लेकिन अब मेकर्स किसी न्यू फेस को यश राज के बैनर तले रिलीज करने से हिचकिचा रहे थे लेकिन उन्हें रणवीर में फिल्म का करेक्टर बिट्टू नजर आ रहा था। मेकर्स रिस्क लेने के लिए तैयार हो गये। जिन दिन फिल्म का पहला लुक रिलीज हुआ उसमें रणवीर एक अल्हड़ लड़के की तरह नजर आ रहे थे बड़े-बड़े बाल..और लफंडरो वाली स्माइल। लुक के रिलीज होते ही फिल्म के डायरेक्टर को प्रोड्क्शन हाउस से लेकर तमाम फिल्म इंडस्ट्री से अजीब-अजीब बातें सुननी पड़ी।

डायरेक्टर मनीष शर्मा ने ‘मॉय फस्ट फिल्म’ के शो में खुलासा किया कि पहली नजर में रणवीर का लुक किसी को भी पसंद नहीं आया। एक तो रणवीर को कोई जानता नहीं था और यश राज जैसे बड़े बैनर पर किसी ऐसे फेस को लॉन्च करना खतरे से कम नहीं था। बता दें कि डायरेक्टर मनीष शर्मा की भी यश राज फिल्म के लिए ये पहली फिल्म थी। लोगों ने कहा कि यश राज फिल्म के बैनर तले तुम ऐसे लड़के को क्यों लॉन्ज कर रहे हो..इसमें तो हीरो वाली कोई बात ही नहीं है…कहा से लाए हो इसको… लेकिन वहीं मनीष और आदित्य चोपड़ा को रणवीर पर पूरा विश्वास था।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रिलीज होते ही हिट हो गई थी। फिल्म में सबसे ज्यादा सुर्खिया रणवीर के बिट्टू वाले किरदार ने बटोरी। रिलीज के बाद रणवीर…एक्टर रणवीर सिंह हो गये। बता दें कि फिल्म में अनुष्का शर्मा भी थी ये फिल्म दोनों के लिए टर्निंग पाइंट साबित हुई थी।

Facebook Comments