बांग्लादेश के खिलाफ जीत का हीरो रहा ये ऑल राउंडर

 शिखर धवन के शानदार 55 रन की बदौलत टीम इंडिया ने कोलंबो में टी-20 ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा दिया। धवन ने पांच चौके और दो छक्कों से सजी अपनी पारी के जरिए उस कसक को दूर कर दिया जो श्रीलंका के ख़िलाफ मिली हार की वजह से दिल में थी। धवन ने श्रीलंका के ख़िलाफ 90 रन बनाए थे।

–  टीम इंडिया की जीत में धवन ने बल्ले से सबसे अहम भूमिका निभाई लेकिन उन्हें मैन ऑफ द मैच नहीं चुना गया।

– बांग्लादेश के ख़िलाफ मैन ऑफ द मैच चुने गए अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी-20 मुक़ाबला खेल रहे विजय शंकर। बतौर ऑल राउंडर टीम में खेलने वाले विजय शंकर ने अपनी गेंदबाज़ी से प्रभावित किया।

– उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इनमें बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह का विकेट शामिल है।

– विजय शंकर ने मैच के बाद कहा, “हर क्रिकेटर इस टीम का हिस्सा बनने का ख्वाब देखता है। मेरे लिए ये गर्व का पल है। ”

– श्रीलंका के ख़िलाफ मंगलवार को हुए ट्वेंटी-20 मैच से विजय ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी लेकिन उस मैच में उन्हें सिर्फ दो ओवर गेंदबाज़ी करने का मौका मिला। श्रीलंका के ख़िलाफ उन्होंने 15 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं ले सके।

– तमिलनाडु और इंडिया ए टीमों का हिस्सा रहे 27 साल के विजय शंकर प्रथम श्रेणी मुक़ाबलों में पांच शतकों की मदद से वो 1671 रन बना चुके हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी मुक़ाबलों में 27 विकेट भी लिए हैं।

– विजय ने शुरुआत ऑफ स्पिनर के तौर पर की थी लेकिन तमिलनाडु की टीम में कई स्पिनर होने की वजह से बाद में वो मध्यम तेज़ गेंदबाज़ी करने लगे।

– मैच के बाद उन्होंने कहा, “बीते कुछ साल से मैं गेंदबाज़ी पर मेहनत कर रहा हूं। बॉलिंग से मुझे अपने खेल का दायरा बढ़ाने में मदद मिलती है।”

Facebook Comments