त्वचा मुलायम और चमकदार बनाने के लिए करें ये उपाय…..

हर लड़की का सपना होता है कि उसकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो। और इसके लिए लड़कियां ने जाने क्या क्या उपाय करती है, लड़कियां इसके लिए कई तरह के महंगे प्रोड्क्टस का भी इस्तेमाल करती है, जो उनके लिए घातक भी जाते है। यह प्रोडक्ट्स इनकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा देते है, जिससे चेहरा भद्दा भी हो जाता है।

आपको बता दें की अपनी त्वचा को लड़कियां घर बैठे ही मुलायम व चमकदार बना सकती है, इसके साथ ही व अपने चेहरे पर भी खूबसूरती ला सकती है। शायद आप इस बात से अनजान होंगे की इस चीज का उपयोग करने से आपका चेहरा चाँद जैसा सुंदर दिखेगा। आप सोच रहे होंगे की फिर तो यह कोई महंगी चीज होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। यह चीज आपके घर पर आसानी से मिल जाएगी।

चावल तो लगभग हर घर में मिल जाता है, और उस चावल का पानी आपके चेहरे की सुंदरता के साथ साथ आपकी त्वचा को भी चमकदार बनाता है। अगर हम अपने चेहरे को चावल के पानी से साफ करते है तो इसका हमें कुछ ही दिनों में प्रभाव देखने को मिल जाता है। चावल का पानी त्वचा और बालों दोनों के लिए सही रहता है, अगर आप अपने बालो को इससे साफ करते है तो आपके बाल मजबूत व लम्बे होंगे।

आपको बता दें की चावल के पानी का उपयोग करने से आपको चेहरे के काले धब्बों से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही यह मुँहासे के सूजन को कम करने में भी सहायक होता है। चावल का पानी सूखी त्वचा को मुलायम बनाने में भी सहायक होता है। और यह आपके बालो को मजबूत, मुलायम व खूबसूरत बनाने में भी सहायक होता है।

 

Facebook Comments