हनुमा विहारी के बारे में ये बातें जानना बेहद जरूरी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के तीन टेस्ट मैच हो चुके हैं। इंग्लैंड फिलहाल 2-1 से आगे है। तीसरे टेस्ट मैच के बाद बुधवार को बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ। इसमें दो चौंकाने वाले नाम शामिल थे। दो खिलाड़ियों को मेडन टेस्ट कॉल गया और मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम से आउट कर दिया गया। ये दो नाम हैं पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी का। पृथ्वी शॉ के बारे में हम सब काफी कुछ जानते हैं लेकिन हनुमा विहारी के बारे में कम ही लोगों को पता है।

चलिए जानते हैं कि कौन हैं हनुमा विहारी और क्यों मिला उन्हें मेडन टेस्ट कॉल…

1- 24 वर्षीय हनुमा आंध्र प्रदेश के कप्तान हैं। उन्हें आने वाले समय में चेतेश्वर पुजारा के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा सकता है। फटाफट क्रिकेट के जमाने में हनुमा काफी अलग बल्लेबाज हैं। उनका डिफेंस काफी स्ट्रॉन्ग है और ये बात उन्हें बाकियों से अलग करती है।

2- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए हुए ट्रायल्स में हनुमा ने कभी हिस्सा नहीं लिया है। जिस दौर में पैसा और फटाफट क्रिकेट को इतनी तवज्जो मिलती है, उस दौर में हनुमा का पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट में रहता है।

3- हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास टीम का हिस्सा रहे हनुमा ने चार पारियों में 291 रन बनाए, जिसमें एक सेंचुरी भी शामिल थी।

4- 2016-17 डोमेस्टिक सीजन में हनुमा ने 15 पारियों में 688 रन ठोके। इस दौरान उनका औसत 57.33 का रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फिलहाल उनका औसत 59.79 का है। आठ साल के फर्स्ट क्लास करियर में वो 15 सेंचुरी और 24 हाफसेंचुरी जड़ चुके हैं।

Facebook Comments