जानिये सेहतमंद शराब पीने के फायदे….

आपने अक्सर लोगों को ये कहते हुए सुना होगा कि शराब की लत बहुत बुरी होती है और इसे पीना सेहत के लिए काफी नुकसानदेह होता है। शराब तभी किसी को नुकसान पहुंचाती है जब कोई शराब का आदी हो जाता है

लेकिन अगर आप संतुलित मात्रा में शराब पीने के शौकीन हैं तो फिर अपनी सेहत को लेकर आपको घबराने की कतई ज़रूरत नहीं। क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं 5 सेहतमंद शराब के बारे में, जिन्हें पीने से कोई नुकसान नहीं होता है बल्कि ये सेहत के नज़रिये से काफी फायदेमंद होते हैं।

सेहतमंद शराब

 

1- वोदका सोडा (Vodka Soda)

वोदका हमेशा से ही रुस के लोगों की पसंदीदा शराब रही है। वोदका सोडा आज दुनियाभर की पार्टियों में परोसीजाने वाली पसंदीदा शराब बन गई है। वोदका में विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं। इसमें कैलोरी की मात्रा भी काफी कम होती है। स्वास्थ्य के लिहाज से वोदका काफी फायदेमंद शराब मानी जाती है।

2- बेलिनी  (Bellini)

पीच या ओरेंज जूस से बनी बेलिनी स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद तो है ही साथ ही यह त्वचा के लिए आश्चर्यजनक परिणाम भी देती है। बेलिनी में एंटीऑक्सीडेंट्स के साथ ही कैल्शियम, मैग्निशियम और पोटैशियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसे पीने से त्वचा की खूबसूरती में और निखार आता है।

 

Facebook Comments