Health : सोते समय बाल बांधकर सोने के फायदे

ज्यादातर महिलाएं या लड़कियां ऐसी होती हैं जो दिनभर की थकान के बाद सोते समय बाल खोलकर रिलैक्स करती हैं। कुछ लोग जो दिनभर बाल बांधे रहती हैं वह भी रात में बाल खोलकर सोना पसंद करती हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। रात में बाल खोलकर नहीं बल्कि बांधकर सोना चाहिए।

रात में बाल बांधकर सोना बालों के लिए काफी फायदेमंद रहता है। रात में बाल खोलकर सोने से बाल कमजोर होते हैं और बांधकर सोने से बालों का झड़ना काफी हद तक कम किया जा सकता है। जानें बाल बांधकर सोने के फायदे-

बालों का रूखापन

रात के समय में बाल ज्यादा ड्राई और कमजोर होते हैं। सिर के नीचे लगाया जाने वाला तकिया बालों में मौजूद नमी और तेल को सोख लेता है, जिसकी वजह से बालों में रूखापन आ जाता है।

कर्ल्स बने रहेंगे

अगर आपने अपने बाल कर्ल कराएं हैं तो बाल बांधकर सोने से आपके कर्ल्स बने रहेंगे। कर्ल बनाए रखने के लिए सोने से पहले ऊंची पोनीटेल या जूड़ा बनाकर सोएं।

स्कार्फ बांधे

रात में सोते वक्त बाल बांधकर सोने के बाद अगर आप सिर पर कॉटन का स्कार्फ या रूमाल बांधने से कम बात टूटेंगे। साथ ही बालों का मॉइश्चराइजर भी बना रहेगा।

सिल्की होते हैं बाल

हेयरमास्क लगाकर सोने से सुबह उठने पर बाल सॉफ्ट और सिल्की बने रहते हैं। हेयरमास्क या शावर कैप पहनकर सोने से लाभ पहुंचाता है।

Facebook Comments