अगर आप भी करते हैं आधी रात को सेक्स तो है आपको जान का जोखिम…

शादी शुदा लोगों के लिए सेक्स, लाइफ का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है. सेक्स करने से न केवल आपकी लाइफ खुशहाल बन जाती है, बल्कि यह आपको नरिश करता है और फ्रेश फील करवाता है. सेक्स के दौरान हमारे शरीर में बेहद अलग-अलग तरह के बदलाव होते है. इसिलए सेक्स करने के पहले हमें हमारे आस पास के वातावरण, समय और खान-पान पर ख़ास ध्यान देना चाहिए. कुछ लोग देर रात को सेक्स करना पसंद करते है, लेकिन आपको बता दें कि आयुर्वेद में इस समय को बड़ा हानिकारक बताया गया है. आइये जानते है सेक्स के जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य.

अगर आप आयुर्वेद में विश्वास रखते है तो उसमें बताया गया है कि देर रात को सेक्स करना सही नहीं है. आयुर्वेद में सेक्स का सही समय सूर्योदय के बाद और सुबह 10 बजे के पहले को बताया गया है. वहीं बात करें शाम की तो रात को 10 से 11 बजे के समाय को सेक्स के लिए सबसे सटीक बताया गया है. आयुर्वेद में बताया गया है कि उल्लेख किये गए समय में इंसान के शरीर में सबसे ज्यादा ऊर्जा रहती है.

मौसम के अनुसार आयुर्वेद की बातों को माना जाए तो ठण्ड और वसंत का शुरूआती मौसम सेक्स के लिए सबसे सही है. बताया जाता है कि इस मौसम में आप हफ्ते में 3 से 5 बार सेक्स कर सकते है. यदि ऐसा न किया तो, आपके शरीर में बनने वाला ओजस बर्बाद होता रहता है. वहीं बात कि जाए गर्मी के मौसम की, तो इस दौरान मनुष्य के शरीर में पर्याप्त ऊर्जा नहीं रहती, इसिलए वह हफ्ते में 1 या 2 बार सेक्स कर सकता है.

बताये गए तथ्यों के पालन करने से आपकी सेक्स लाइफ में और सुधार आ सकता है.

Facebook Comments