टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर डेब्यू करने के लिए बेताब है वीरेंद्र सहवाग का यह भांजा

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर्स की भरमार है जिसके कारण टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले क्रिकेटर की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने यह साफ कर दिया है कि अगर किसी भी क्रिकेटर को टीम इंडिया में डेब्यू करना है तो उसे घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करना होगा। अगर टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर ध्यान दे दो किसी भी क्रिकेटर को टीम इंडिया में डेब्यू करने के लिए दो महत्वपूर्ण चीजों की जरूरत होती है।

पहला कि उसे लगातार शानदार प्रदर्शन करना होगा जबकि दूसरा अगर वह युवा क्रिकेटर किसी दिग्गज क्रिकेटर का रिश्तेदार या परिचय में है तो वह उसके लिए प्लस प्वाइंट साबित होता है, आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर के बारे में जो रिश्ते में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का भांजा है, और वह एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में डेब्यू करना चाहता है।

हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट के स्टाइलिश बल्लेबाजों में से एक मयंक डांगर के बारे में जो अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी कर चुके हैं, मयंक डांगर फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने जारी विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए अब तक कुल 7 विकेट झटककर अपने शानदार आलराउंडर होने का परिचय दिया। मयंक के घरेलू क्रिकेट कैरियर पर नजर डालें तो उन्होंने 11 मैचों में कुल 176 रन बनाकर 30 विकेट झटके। आईपीएल सन 2018 में उन्हें वीरेंद्र सहवाग की पर्थ प्रदर्शन वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब में भी 20 लाख रूपये में खरीदा गया था लेकिन उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

Facebook Comments