बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता ने दो मुस्लिम अभिनेत्रियों से की थी शादी, बेटी भी है एक्ट्रेस

1980-1990 के दशक के जाने माने एक्टर सुमीत सहगल एक वक़्त बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की सूचि में शुमार थे। और आपने अक्सर काली तेरी चोटी परांदा तेरा लालनी गाना को शादी या किसी समारोह में बजता सुना होगा। और यह आज भी काफी लोकप्रिय है। लेकिन आप में से बहुत काम लोग यह जानते होंगे की यह गाना सुमित पर ही फिल्माया गया था। और उस वक़्तभी सुमित के इस गाने ने धमाल मचा दिया था।भले ही आज सुमीत सहगल बॉलीवुड से से दूर हों, लेकिन एक वक़्त उन्होंने भी अपनी फिल्मों से बॉलीवुड पर राज किया है।

1987 में फिल्म इंसानियत के दुश्मन से सुमीत सहगल ने बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेता शामिल थे। लेकिन सुमीत ने अपने दमदार अभिनय से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे। जिसके सुमीत ने कई और फिल्मों में काम किया इमानदार, परम धर्म, लश्कर, बहार आने तक, पति पत्नी और तवायफ और गुनाह जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय से उन्होंने दर्शकों का दिल जित लिया।

फिर एक वक़्त ऐसा भी आया जब सुमीत ने बॉलीवुड से नाता ही तोड़ लिया। उनकी आखिरी दो फिल्में साजन की बाहोंं में और सौदा थी। इसके पीछे क्या वजह यह हम नहीं जानते। सुमीत ने दो शादीयां की हैं सुमीत की पहली पत्नी शाहीन बानू हैं जो पेशे से एक अभिनेत्री हैं और उन्होंने फिल्म आई मिलन की रात से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अविनाश वधावन उनके सह-कलाकार थे। सुमीत और शाहीन ने 1990 में शादी कर ली थी। शादी 13 साल चली। जिसके बाद 2003 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे। इन दोनों के एक बेटी सायशा सहगल भी है।

सायशा ने अजय देवगन की फिल्म शिवाय से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ किया था। हम आपको एक बात और बता दें शाहीन दिलीप कुमार की पत्नी और गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सायरा बानो की भतीजी भी हैं। इसके बाद सुमित ने फराह नाज से शादी कर ली थी। सुमित की तरह फराह की भी यह दूसरी शादी थी। फराह ने सुमित से पहले दारा सिंह के बेटे इंदू दारा सिंह से शादी की थी। इंदू से तलाक के बाद फराह ने सुमती से शादी की थी। फराह नाज, तब्बू की बड़ी बहिन हैं, फराह और तब्बू एक्ट्रेस शबाना आजमी की रिश्ते में भतीजी लगती हैं।

Facebook Comments