भारत बंद: ग्वालियर के डबरा में एक और मौत, हिंसक हुआ दलितों का प्रदर्शन

हां प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ रेल रोका है बल्कि सड़क जाम कर परिवहन व्यवस्था को भी नुकसान पहुंचाया है। मेरठ में पुलिस चौकी में आग लगा दी गई है। इसके अलावा देश भर के कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

एससी/एसटी कानून में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में देशभर में दलित संगठनों का भारत बंद प्रदर्शन हिंसक हो गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में 6, राजस्थान में एक शख्स की मौत की खबर आ रही है, जबकि मेरठ में प्रदर्शनकारियों ने जमकर काफी उत्पात मचाया है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर  में 3, भिंड में 1 और मुरैना में 2 लोगों के मरने की खबर है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी 2 व्यक्ति की जान चली गई।

राजस्थान के बाड़मेर और मध्य प्रदेश के भिंड में दो गुटों में हुई झड़प में करीब 30 लोग जख्मी हुए हैं। बाड़मेर में कई वाहनों में आग लगाई गई है। पंजाब, बिहार, और ओडिशा में भी बंद का व्यापक असर है। यहां प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ रेल रोका है बल्कि सड़क जाम कर परिवहन व्यवस्था को भी नुकसान पहुंचाया है। मेरठ में पुलिस चौकी में आग लगा दी गई है। इसके अलावा देश भर के कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

हिंसा को देखते हुए राजस्थान के उदयपुर, सीकर, जोधपुर संभाग में अग्रिम आदेशों तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। बीकानेर संभाग में इंटरनेट कल शाम 5 बजे तक बंद किया है। खबरों के अनुसार यूपी, बिहार के अलावा ओडिशा, पंजाब, राजास्थान समेत कई राज्यों में दलित समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए है और ट्रेनें रोकने के अलावा सड़कें भी जाम कर दीं हैं। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर टायरों में भी आग लगा दी और नारेबाजी करने लगे।

 

Facebook Comments