ये हैं भाई-बहन के रिश्तों पर फिल्माए गए बॉलीवुड के 5 इमोशन सीन्स

भाई और बहन के रिश्तों से जुड़े खास त्योहार की आहट शहर में दिख रही है। भाई बहन के प्यार को दर्शाता यह त्योहार इस साल 26 अगस्त को पड़ रहा है। भले ही क्यों न भाई-बहन एक दूसरे से रोज लड़ते झगड़ते रहे लेकिन ये दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते हैं। वहीं रक्षा बंधन इस पावन त्योहार पर वे एक दूसरे को कभी नहीं भूलते हैं। एक ऐसा त्योहार जब एक भाई अपनी प्यारी बहन से हमेशा उसकी रक्षा करने का वादा करता है। इस दिन को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड ने भी समय समय पर इन भाई-बहनों के इस प्यार को टीवी पर बखूबी दिखाया है। तो आइए जानें भाई-बहनों के प्यार को बॉलीवुड की किस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है।

 क्रोध

2000 में बनी फिल्म क्रोध तो आपको याद ही होगा। इस फिल्म में सुनील शेट्टी (करन) की चार बहनें रहती हैं। इस फिल्म में करन की बहनें से बहुत ही प्यार करता है।

Raksha Bandhan

प्यार किया तो डरना क्या

Raksha Bandhan

इस फिल्म में कॉजोल और अरबाज खान की भाई-बहन के जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में जहां काजोल एक चुलबुली बहन होती हैं वहीं अरबाज खान काफी शख्त भाई होते हैं।

रवैया वस्तावैया फिल्म

Raksha Bandhan

फिल्म रवैया वस्तावैया भले ही रोमांटिक फिल्म क्यों न हो लेकिन इस फिल्म में एक भाई अपनी बहन के लिए कितना प्रोटैक्टिव रहता है इस बात को बड़े ही अच्छे से दिखाया गया है। इस फिल्म में श्रुति हासन और सोनू सूद की भाई-बहन के जोड़ी में काफी पसंद किए गए थे।

हम साथ-साथ हैं

Raksha Bandhan

1999 में आई सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ को देखकर न चाह कर भी आपको ज्वाइंट फैमली से प्यार हो जाएगा। इस फिल्म में असर भाई-बहन एक दुसरे के कैसे मस्ती करते हैं और कैसे एक दूसरे का खास ख्याल रखते हैं यह दिखने को मिलता है। इस फिल्म में एक्ट्रेस नीलम चार भाईंयों की एकलौती बहन रहती हैं। जो सभी भाईयों की चहेती रहती हैं। बता दें कि  ‘हम साथ-साथ हैं’ फिल्म एक पारिवारिक फिल्म भले ही है लेकिन इस फिल्म की कहानी भाई-बहन के इर्द गिर्द धूमती है।

‘प्यारी बहना’

Raksha Bandhan
फिल्म प्यारी बहना’ (1985) में मिथुन चक्रवर्ती और तनवी आजमी का प्यार भरी सीन आज भी लोगों को रुला देता है।

Facebook Comments