सत्ता में आने पर कई सौगात देने की कही बात भोपाल में राहुल गांधी

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शुरू हुआ राहुल गांधी का रोड शो दशहरा मैदान में जाकर खत्म हो गया। 13 किलोमीटर के इस रोड शो के दौरान जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया। बस में बैठकर रोड शो पर निकले राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। वहीं, रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद नज़र आई।

राफेल पर सरकार को घेरा

विवादों में रहे राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी एक बार फिर सरकार को घेरते नज़र आए। सौदे को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की मिली-भगत से ये सौदा किया गया है। तभी  दोगुनी कीमत पर इन हवाई जहाज़ों को खरीदने की बात की गई है। सरकारी कंपनी को हवाई जहाज़ों का ठेका न देकर अंबानी को इसका ठेका दिया गया है।

PunjabKesari

महिलाओं को समान अधिकार

प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि दरिंदों पर अंकुश लगाने के लिए नए कानून लाएंगे। महिला थानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। आरएसएस को आड़़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं की इज़्ज़त हमेशा से करती आई है। हम आरएसएस विचारधारा वाले नहीं हैं, जो महिलाओं को बराबर की इज्जत न दे सकें।

PunjabKesari

उम्मीदवारों की सूची जल्द होगी जारी

वहीं, काफी वक्त से प्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर जो कयास लगा रहे थे, उस पर राहुल गांधी ने रुख साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में जिसके जीतने की ज्यादा उम्मीद होगी, उसे ही कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाकर उतारेगी। साथ ही, उन्होंने ये भी कहा कि टिकट बांटने को लेकर हमने जल्दबाज़ी नहीं की है। उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द ही आपके सामने होगी।
PunjabKesari

15 साल से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस
गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में बीते 15 सालों से कांग्रेस सत्‍ता से दूर है। ऐसे में, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो प्रदेश की जनता को अपनी ओर खींचने में काफी मददगार साबित हुआ। रोड शो के दौरान जहां एक तरफ कार्यकर्ताओं का हुजूम नज़र आया तो वहीं सैकड़़ों की तादाद में पहुंची जनता ने कहीं न कहीं कांग्रेस के प्रति अपने समर्थन को दर्शाया।

Facebook Comments