जान बचाने के लिए भगवान आसमान से बरसाने लगें मछलियां…भूख से तड़प रहे थे लोग

आज हम आपको एक ऐसी बात बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। जी हां- हम बात कर रहे हैं एक ऐसी जगह की जहां अचानक ही सबकुछ बदल गया। अचानक मछलियों की बारिश होने लगी और लोग इन मछलियों को देख लोग ऐसे खुश होने लगे जैसे उनके सालों की भूख मर गई। इन मछलियों को खाने के लिए लोग टूट पड़े। जी हां- यहां का नजारा कुछ ऐसा ही था। यहां लोगों को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उन्होंने बहुत दिनों के बाद कोई खाने की चीज देख ली हो।

आसमान से पानी बरसते हम सभी ने देखा है। ओले बरसते भी देखना कोई नयी बात नहीं है, लेकिन क्या आपने कभी आसमान से मछली को गिरते हुए देखा है? सुनने में ये बात भले ही यह आपको अजीब लगे, लेकिन यह बिल्कुल सच है। हम आपको आज एक ऐसे शहर की बात बताने जा रहे हैं जहां पिछले 100 सालों से पानी की जगह मछली की बारिश हो रही है।

मैक्सिको के पास ‘होंडूरास’ नामक देश में करीब 100 सालों से मछलियों की बारिश हो रही है। ये अटलांटिक सागर से महज 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित होंडूरास में कुछ लोग इसे सामान्य घटना करार देते हैं। हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि इसके पीछे बगवान का हाथ है। दरअसल, बात 18वीं शताब्दी की है। जहां की आर्थिक स्थिति ठीन नहीं है। यहां की आर्थिक हालात इस कदर बिगड़ी हुई है कि यहां लोग भूखे मर रहे हैं।

कहा जाता है कि उस दौरान एक महात्मा आए और उन्होंने इस दुख से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए करीब 3 दिनों तक प्रार्थना की थी। उसी प्रार्थना की वजह से ‘होंडूरास’ में मछलियों की बारिश होने लगी। मछलियों की इस बारिश के बाद से अब तक यहां मछलियों की बारिश हो रही है। यहां के रहने वालों के लिए यह कोई हैरान करने वाली बात नहीं है, यहां लोगों के लिए यह सामान्य सी बात है। यहां के लोगों को मछलियों की बारिश की आदत सी पड़ गई है। लेकिन इस देश की सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि यहां हर साल मानसून के समय मछलियों की बारिश मुश्किलें खड़ी कर देती हैं।

Facebook Comments