अगले दो से तीन दिनों तक बिहार में रात के वक्त बूंदाबांदी से लेकर आंधी-पानी तक की संभावना…..

राजधानी में सोमवार की सुबह जोरदार बारिश हुई। झारखंड से आए बादल और लोकल थंडर स्टॉर्म के कारण पटना में 11.9 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। 40 की रफ्तार से चली पूर्वी और उत्तरी हवाओं से गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश के ज्यादातर शहरों में रविवार देर रात से सोमवार तक अच्छी बारिश हुई है। भागलपुर में सबसे अधिक 34.7 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

वहीं गया, पूर्णिया, सुपौल, मुजफ्फरपुर और छपरा में लोगों को आंधी-पानी का सामना करना पड़ा है। मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया बिहार के पूर्वी इलाके से बंगाल और झारखंड होते हुए बंगाल की खाड़ी तक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस कारण 24 घंटे तक बिहार के आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं बिहार के पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और कुछ मध्य इलाकों में भी बारिश की संभावना है।
तेज आंधी के साथ हुई बारिश के कारण रात का तापमान भी सामान्य से 8 डिग्री तक नीचे गिरा है।

भागलपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे 16.6 और पटना सामान्य से 6 डिग्री नीचे 17 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। दिन में हवा की रफ्तार थमी है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया दोपहर बाद तापमान बढ़ने के कारण फिर से लोकल थंडर स्टॉर्म विकसित होने की संभावना है। अगले दो से तीन दिनों तक बिहार में रात के वक्त बूंदाबांदी से लेकर आंधी-पानी तक की संभावना बनी हुई है।

Facebook Comments