मार्केट में इन दिनों छा गई हवा में उड़ने वाली ये शानदार BIKE….

इस बाइक को सबसे पहले 2018 में ही आयोजित हुए जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था। इस बाइक को अमेरिकी कंपनी होवरसर्फ इंक ने बनाया है और इस इलेक्ट्रिक बाइ को नाम दिया गया है Scorpion 3 Hoverbike। इस बाइक पर 115 किलोग्राम तक वजनी इंसान आराम से उड़ान भर सकता है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3 बैटरियां लगाई गई हैं, जो 3 घंटे में चार्ज हो जाती हैं। सिर्फ यही नहीं, बैटरी को अलग से निकालकर भी चार्ज कर सकते हैं। बैटरी के साथ इस बाइक का वजन 104 किलोग्राम है। बाइक में बैटरी को सिर्फ एक मिनट में लगाया जा सकता है।

एक बार चार्ज होने पर Scorpion 3 Hoverbike करीब 21 किलोमीटर तक उड़ान भर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक को 20 मिनट तक उड़ाया जा सकता है। इसके लुक्स की बात करें तो यह किसी बड़े ड्रोन की तरह दिखती है।

इस सिंगल सीटर बाइक की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और इसकी पहली ग्राहक दुबई पुलिस है। यदि आप भी Scorpion 3 Hoverbike को खरीदना चाहते हैं तो आपकी जेब में अच्छा-खासा पैसा होना चाहिए।

 

जी हां, इस उड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत लगभग 39 लाख रुपये है। 6 रंगों में उपलब्ध यह बाइक आने वाले दिनों में ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने में काफी कारगर साबित होगी। कंपनी का कहना है कि वह इस बाइक में और सुधार कर रही है जिसके बाद इसे एक बार में 40 मिनट तक उड़ाया जा सकेगा।

Facebook Comments