बाइक में आज ही फिट करा लें ये मशीन, मिलेंगे ये 3 फायदे…

ऐसे में हर कोई चाहता है कि कम खर्च में अगर गाड़ी ज्यादा माइलेज देने लगे तो बेहतर होगा। चलिए आज हम आपको एक ऐसी ही डिवाइस के बारे में बताते हैं जिसे अपनी बाइक पर लगाकर आप काफी हद तक पेट्रोल की बचत कर पाएंगे।

इस डिवाइस का नाम है HHO फ्यूल सेवर किट। इस किट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे किसी भी बाइक या स्कूटर पर लगाया जा सकता है। यहां तक कि उन बाइकों और स्कूटरों पर भी ये किट कारगर है, जिनके इंजन पुराने हो गए हैं और वो खराब माइलेज दे रहे हैं।

इसे किट को तैयार करने वाली कंपनी के मुताबिक, 100 से लेकर 500 सीसी की किसी भी गाड़ी में इस फ्यूल सेवर किट को लगाया जा सकता है। दरअसल, ये किट बाइक के चलने के साथ ऑक्सी-हाइड्रोजन उत्पन्न करती है। इस गैस की मदद से इंजन के अंदर पेट्रोल तेजी से जलता है। आम तौर पर बाइक या स्कूटर के इंजन में जब पेट्रोल पहुंचता है तो उसका काफी हिस्सा नहीं जल पाता और वो कार्बन व अन्य गैसों के रूप में गाड़ी से बाहर निकलकर प्रदूषण फैलाता है।

बाइक या स्कूटर में इस किट को लगवाने के एक नहीं 3 फायदे हैं। सबसे पहला फायदा ये है कि इसकी मदद से पेट्रोल पूरी तरह जलता है, जिससे आपकी गाड़ी में ईंधन की खपत कम होगी। दूसरा फायदा ये है कि जब पेट्रोल पूरी तरह जलेगा तो गाड़ी धुंआ भी नहीं देगी और प्रदूषण कम होगा। इस किट का तीसरा फायदा ये है कि आपकी बाइक के इंजन की लाइफ और बढ़ जाएगी। दरअसल, जब इंजन के अंदर पेट्रोल ठीक ढंग से नहीं जलता, तो कार्बन के कई कण इंजन और पिस्टन में जम जाते हैं… जिसकी वजह से बाइक अक्सर बंद होती रहती है।

कहां मिलेगी किट और क्या है कीमत : ये किट आपको सभी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिल जाएगी। इस किट की कीमत भी सिर्फ 1000 रुपए है। इसे लगाना भी काफी आसान है। आप किट के साथ आई मैनुअल को पढ़कर खुद इसे इंस्टाल कर सकते हैं, या फिर किसी बाइक मकैनिक से इसे लगवा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि कि किट लगवाने से पहले आप गाड़ी का पॉल्यूशन करवा लें, फिर किट लगाने के बाद 100 किमी बाइक चलाएं और दोबारा पॉल्यूशन करवाएं। आपको यहीं पर फर्क दिख जाएगा। आपकी गाड़ी की माइलेज बढ़ने के साथ पॉल्यूशन का लेवल बहुत कम हो चुका होगा।

Facebook Comments