अब मोबाइल ऍप से कराएं बुकिंग, uber और ola की तरह अब मिलेगी बाइक टैक्सी सर्विस….

जनवरी में कोलकाता में आयोजित ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान, परिवहन विभाग और निजी कंपनी के बीच इसके लिए एक एग्रीमेंट हुआ था।

बाइक टैक्सियों को बंगाल की जनता जल्द ही सड़को पर देखेगी। यह नई टाउन और राजस्थान में बहुत सफल रहा है। सभी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखा जाएगा।यह सर्विस यात्रियों के यात्रा के समय को निश्चित रूप से बचाएगा।एक परिवहन विभाग के अधिकारी ने कहा कि बाइक टैक्सियों को मोबाइल ऐप के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर में परियोजना शुरू करने की कवायद चल रही है।एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कुछ सुरक्षा सुविधाओं को बाइक टैक्सियों पर होना जरुरी हैं।

 

परिवहन विभाग ने बताया कि एक ऐप एग्रीगेटर ने 2016 में कोलकाता में बाइक टैक्सियों को संचालित करने के लिए लाइसेंस के लिए संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया था, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बाद, ऐप एग्रीगेटर ने दो स्थानीय खिलाड़ियों के साथ एग्रीमेंट किया।जिसके बाद बाइक टैक्सी को नई टाउन और राजस्थान में लांच किया ,जहां पर ये काफी सफल रहा।

 

शहरों में बढ़ती भीड़ और आए दिन लगने वाले जाम को देखते हुए परिवहन विभाग ने राजस्थान की तर्ज पर बंगाल के सभी क्षेत्रों में बाइक टैक्सी संचालन का रास्ता साफ कर दिया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण की ओर से किराया निर्धारण के लिए बीते हफ्ते दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं। यही नहीं बाइक टैक्सी का टैक्स भी तय कर दिया गया है।

 

Facebook Comments