सबसे सस्ती बाइक मचा रही मार्केट में तहलका….

आज हम आपको बता रहे हैं भारत की सबसे सस्ती बाइक के बारे में जो माइलेज भी जबरदस्त देती है। दरअसल, भारत में पेट्रोल दूसरे देशों के मुकाबले में महंगा पड़ता है। पेट्रोल चाहे 60 रुपए लीटर बिके या फिर 80 रुपए लीटर ज्यादातर भारतीय आज भी 100 रुपए का पेट्रोल ही डलवाते हैं। वैसे तो इसके पीछे कोई लॉजिक नहीं है, लेकिन लोगों का मानना है कि इससे बाइक की माइलेज पता चल जाती है।

पेट्रोल के लगातार बढ़ते दाम ने आम आदमी की मुश्किलें फिलहाल कम नहीं हो रही। ऐसे में आम आदमी ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियां खरीदना पसंद करता है।

खासकर यूथ अपनी पॉकेट मनी से बचा-बचाकर 100 रुपए का पेट्रोल बाइक पर डलवा लेते हैं। अब ऐसे में अगर जबरदस्त माइलेज वाली बाइक चाहिए तो आप बजाज की CT100B पर हाथ आजमा सकते हैं। आम आदमी के बजट वाली ये बाइक भारत की सबसे सस्ती बाइक मानी जा रही है। इस बाइक की कीमत सिर्फ 32 हजार रुपए है और ये 99 किलोमीटर की जबरदस्त माइलेज भी देती है। यानि एक लीटर पेट्रोल में आप 99 किमी का सफर आराम से तय कर सकते हैं। रोज ऑफिस जाना हो या फिर फील्ड का वर्क हो उसके लिए भी ये बाइक बेहतरीन है। इस बाइक की एक और खास बात ये है कि इसमें मेंटिनेंस का भी ज्यादा खर्चा नहीं है। सबसे खास बात ये है कि लोग इस बाइक को बड़ी संख्या में खरीद भी रहे हैं।

 

हालांकि इस बाइक की इंजन का पॉवर कम है। रोजमर्रा के कामों के लिए ये बाइक परफेक्ट है। अगर आप सिर्फ ऑफिस आने-जाने के लिए बाइक का इस्तेमाल करते हैं तो बजाज की ये बाइक अापके लिए बेहतरीन विकल्प है। आपका ऑफिस अगर 15-20 किमी के दायरे में आता है तो आप सौ रुपए के पेट्रोल में 3-4 दिन आराम से ऑफिस आ जा सकते हैं। इंजन का पावर कम होने से तेज खर्च कम होता है। जिसके चलते माइलेज बेहतर हो जाता है। बजाज की इस बाइक में भी 99.27 cc पावर का इंजन दिया है।

Bajaj CT100B की एक्स-शोरूम प्राइस (भोपाल) 32,627 रुपए है। जबकि दिल्ली में इस बाइक की कीमत 33,715 रुपए है। एक्स-शोरूम कीमत के मामले में ये सबसे सस्ती बाइक है। वहीं, इसकी ऑनरोड प्राइस करीब 38 हजार रुपए के करीब है। इसे भारत की सबसे सस्ती बाइक भी कहा जाता है। हालांकि, इसके 3 वेरिएंट आते हैं जिसमें सेल्फ स्टार्ट और अलॉय व्हील शामिल है। इन वेरिएंट की कीमत 45 हजार के करीब हो जाती है।

 

Facebook Comments