काले रंग वाले लोग होते है भाग्यशाली,गुड्वान और खूबसूरत…..

क्या आपके लिए भी खूबसूरती का मतलब गोरा या काला रंग होता है तो आप गलत सोचते है। खूबसूरती का अगर मुख्य रूप है तो आपकी कला ,गुण और आपके चरित्र से सम्बंधित बातें। अक्सर देखा जाता है कि लड़की की खूबसूरती की बात की जाती है तो उसके गोरे-काले रंग के बारे में जिक्र किया जाता है।

आज मैं आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहा हूँ जो कभी अपने काले रंग को देखकर दिन रात रोया करती थी ,वही आज दुनिया पर राज कर रही है। रंग तो भगवान बनाता है उसमें इंसान का क्या दोष है ,जो हम काले या घोरे से नफरत करते हैं। गोर इंसान को भी भगवान ने पैदा किया और काले को भी। आप को ये तो पता ही होगा की भगवान की दी हुई हर चीज बहुत ही मूल्यवान होती है।

आज वही लड़की अपने को काला होने पर गर्व कर रही है और अपने काले रंग को वरदान बता रही है। इस लड़की का नाम याकिम गैटवेच है। 24 साल की इस मॉडल इंस्टाग्राम पर 3.47 लाख फॉलोअर्स हैं और यह एक एडवोकेट भी हैं जो सांवले लोगों के साथ रंग के हो रहे भेदभाव पर आवाज उठाती हैं।

 

याकिम अपने काले रंग को वरदान समाझती हैं और उनका कहना है कि मुझे काले रंग से पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। इनका बचपन यूथोपिया और केन्या के रिफ्यूजी कैम्पों में बीता और सिर्फ 14 साल की उम्र में ही ये अमेरिका चली आयीं थीं। याकिम जब स्कूल जाती थी तो लडके इनके रंग को देख कर इन्हें बहुत परेशान करते थे।

इसके बाद ये घर पर आकर अपने रंग पर बहुत रोतीं थीं। इस समय इन्होने माडलिंग के क्षेत्र में अपना मुकाम बना लिया है। अब लोग इन्हें ‘क्वीन ऑफ डार्क’ के नाम से बुलाते हैं। आज सोशल मीडिया पर याकिम की तस्वीरें वाइरल हो रहीं हैं और लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं।

 

Facebook Comments