शहर में पांच केंद्रों पर शनिवार से बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन शुरू…

पंद्रह दिन में 15 लाख कापियों के मूल्यांकन के लिए तीन हजार परीक्षक तैनात किए गए हैं। हालांकि अभी तक कॉपियों के बंडल आधे ही आ पाए हैं। हाईस्कूल के परीक्षक को एक दिन में 50 और इंटर के परीक्षक को एक दिन में 40 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करना अनिवार्य है।

डीआइओएस ने सभी मूल्यांकन केंद्रों पर बिजली-पानी की व्यवस्था करने को निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसर और कर्मचारी पांचों मूल्यांकन केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। संबंधित कॉलेजों के प्रधानाचार्य और उप प्रधानाचार्य को व्यवस्थाओं को दुरस्त रखने के निर्देश दिए।

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम राजकीय इंटर कॉलेज, फतेहचंद इंटर कॉलेज, होलमैन इंस्टीटयूट, आरबीएस इंटर कॉलेज और वैप्टिस्ट सीनियर सैकेंड्री स्कूल पर होना है। यहां पर तैयारी पूरी कर ली गई है, लेकिन कॉपियों के बंडल आने में समस्या हो रही है। राजकीय इंटर कॉलेज में तीन लाख 50 हजार उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचनी हैं, लेकिन यहां आधे ही बंडल आए हैं। जीआइसी में 30 विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा इसके लिए 695 परीक्षक तैनात किए गए हैं। परीक्षकों पर निगरानी रखने को 72 डिप्टी हैड एग्जामनर रखे गए हैं। होलमैन इंस्टीटयूट में तीन लाख छह हजार उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचनी हैं, लेकिन अभी तक करीब डेढ़ लाख कॉपी पहुंची हैं। यहां 642 परीक्षक और 65 डिप्टी हैड एग्जामनर तैनात किए गए हैं।

 

Facebook Comments