उम्र नहीं बल्कि हुनर के बल पर कुछ भी किया जा सकता,जानिये ऐसी की बॉलीवुड….

ऐसी एक्ट्रेस जिन्हें अपने फिल्मी करियर में बहुत ही कम उम्र में सफलता मिल गई थी। इनकी उपलब्धि ने साबित किया कि उम्र नहीं बल्कि हुनर के बल पर कुछ भी किया जा सकता है।

1. Alia Bhatt

महेश भट्ट की छोटी बाटी आलिया और बॉलीवुड की बबली गर्ल ने सबसे पहले चाइल्ड एक्टर की तरह काम किया था। उसके बाद आलिया ने 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से डेब्यू किया। उस वक्त आलिया सिर्फ 19 साल की थीं और आज आप देख ही सकते हैं कि आलिया इतनी सी उम्र में कितनी कामयाब एक्ट्रेस बन चुकी हैं।

2. Sridevi

श्रीदेवी ने 1978 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’ से डेब्यू किया था। उस वक्त श्रीदेवी की उम्र 16 साल थी। उसी वक्त से वो सफलता की उचाइयों को धीरे धीरे छूती चली गईं और बहुत ही कम उम्र में एक जानी मानी हस्ती बन गईं थीं।

3. Madhuri Dixit

माधुरी दिक्षित ने बॉलीवुड में 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से कदम रखा। माधुरी उस वक्त 17 साल की थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें बहुत तारीफें बटोरने को मिलीं थी। उसी के साथ माधुरी हमेशा सफल होती रहीं और हिंदी सिनेमा की एक मशहूर अदाकारा बन गईं।

4. Tabu 

तब्बू ने बॉलीवुड में जब कदम रखा तो वो मात्र 9 साल की थीं। तब्बू ने अपना एक्टिंग करियर फिल्म ‘बाजार’ से शुरू किया। इसी के साथ उन्होंने भी कभी पीछे मुड़के नहीं देखा और आज भी वो एक सफल और मशहूर एक्ट्रेस हैं।

5. Karisma Kapoorकरिश्मा कपूर को महिला केंद्रित फिल्मों के लिए जाना जाता है। करिश्मा ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ के साथ बॉलीवुड में कदम रखा और उस वक्त वो 17 साल की थीं। सभी जानते हैं कि करिश्मा कितनी मशहूर रही हैं और आज फिल्में न करने बाद भी वो 12 मिलियन डॉलर्स की मालकिन हैं।

6. Kajol

काजोल ने 17 की उम्र से अपान एक्टिंग करियर शुरू कर दिया था। सन् 1992 में उनकी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ आई थी। हालांकि फिल्म कुछ खास सफल नहीं रही लेकिन काजोल की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा। काजोल भी 18 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं।

 

Facebook Comments