अपने प्यार के लिए इन अभिनेत्रियों ने बदल डाला अपना धर्म

प्यार कहीं भी कभी भी हो जाता है प्यार का कोई समय नहीं होता है. प्यार करने के लिए लोग जाती या धर्म नहीं देखते, प्यार के लिए केवल प्यार देखा जाता है. अगर प्यार के बदले प्यार मिलता है तो उसे निभाना एक कर्तव्य बन जाता है जो सभी को पूरा करना चाहिए. ऐसे में आज हम बात करने जा रहें है बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया.

आयशा टाकिया – बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री आयशा हिन्दू थी लेकिन प्यार उन्हें एक मुसलमान से हो गया. आयशा के बॉयफ्रेंड का नाम फरहान आज़मी था जिससे उन्होंने शादी कर मुस्लिम धर्म अपना लिया.

अमृता सिंह – बॉलीवुड अदाकारा अमृता ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. अमृता हिन्दू थी लेकिन सैफ अली खान से शादी करने के लिए उन्होंने अपना धर्म बदल लिया. अब अमृता और सैफ अलग हो चुके है.

हेमा मालिनी – हेमा को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहा जाता है. आप सभी को पता होगा की धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे लेकिन फिर भी उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया था. हेमा से प्यार करने पर धर्मेंद्र ने हिन्दू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया और अपनी एक शादी होने के बाद भी दूसरी शादी की. हिन्दू धर्म में एक शादी होने पर दूसरी की मनाही है इस वजह से धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म अपनाया, ताकि वे हेमा मालिनी से शादी कर सके.

शर्मीला टैगोर – बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा शर्मिला बंगाली अभिनेत्री रहीं है और इन्होने टीम इंडिया के कप्तान रहे मंसूर अली पटौदी के प्यार में पड़कर अपना धर्म बदल लिया और मुस्लिम हो गई.

नरगिस दत्त – हिंदी फिल्मों में अपनी पहचान बना चुकी नरगिस मुस्लिम थी लेकिन सुनील दत्त से शादी कर उन्होंने हिन्दू धर्म अपना लिया.

Facebook Comments