इंडोनेशिया के सुराबया में मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों में धमाके ……

बता दें कि हालिया  समय में अल्पसंख्यक ईसाइयों को निशाना बनाकर किया गया यह सबसे भीषण हमला था. इन आत्मघाती हमलावरों में एक नकाबपोश महिला और उसके साथ दो बच्चे भी शामिल थे. इंडोनेशिया के सुराबया में मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों में धमाके किये. जिनमे 11 लोगों की मौत हो गए जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए.

यहाँ के पुलिस प्रवक्ता फ्रांस बारुंग मांगेरा ने बताया की इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई जिसमें एक या उससे ज्यादा हमलावर थे. कहा कि इन हमलों में घायल कुल 41 लोगों में से दो पुलिसकर्मी भी हैं. पुलिस प्रवक्ता फ्रांस मानगेरा ने  आगे बताया  कि इस वारदात के बाद राष्ट्रपति जोको ‘‘ जोकोवी ’’ विदोदो भी पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुराबया पहुंचे. हालांकि अभीतक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि इस आत्मघाती हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है.

जानकारी के अनुसार यह 2000 में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर चर्चों पर हुये हमले के बाद अब तक का सबसे भीषण हमला है.  उस हमले में 15 लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा घायल हुए थे. ज्ञात हो की इंडोनेशिया में धार्मिक अल्पसंख्यकों और खासकर ईसाइयों को बार बार निशाना बनाया जाता रहा है.

Facebook Comments