2 साल तक एक दिन भी पॉटी नहीं गया ये लड़का….

इंसान जब घातक बीमारियों से घिर जाता है तो वह अपनी लाइफ खुलकर एन्जॉय नहीं कर पाता है।

इसी के साथ वह शारीरक समस्या के साथ मानसिक समस्या से भी पीड़ित हो जाता है, जब उसे ऐसी बीमारी हो जाती है।

आज हम आपको ऐसा ही एक मामला बताने जा रहे हैं जिसकी बीमारी के बारे में जानकर आप भी सहम उठेंगे।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के लिए बता दें स्टे वॉकर नाम के एक 24 वर्षीय शख्स की कहानी है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे। यह व्यक्ति वेस्ट yorkshine का रहने वाला है। घटना 2012 की है जब 24 वर्षीय वॉकर को crohn नाम की भयंकर बीमारी हो जाती है। इस बीमारी के चलते इस शख्स की जिंदगी ऐसी हो जाती है कि जानकर आपकी भी रूह कांप उठे। जिसके बाद वह डिप्रेशन में जाता गया। इतना होने के बाद भी वॉकर ने हार नहीं मानी। उन्होंने इस बीमारी से लड़ने का फैसला लिया। ये कहानी सुनकर आपको भी अपनी जिंदगी में कुछ प्रेरणा मिलेगी।

 

क्या है ये crohn नाम की भयंकर बीमारी
crohn नाम की बीमारी आँतों से सम्बंधित एक बीमारी होती है। यह बीमारी हो जाने के बाद शरीर के पाचनतंत्र में सूजन आने लगती है। यह इतनी ज्यादा खतरनाक बीमारी है कि इसके चलते वॉकर दो सालों तक टॉयलेट ही नहीं जा पाया। फिर भी शख्स ने इस बीमारी से लड़ने का फैसला लिया। इस बीमारी के चलते walker ने 2 साल के अंदर 80 से अधिक सर्जरी करवा डाली। हर बार सर्जरी में उनकी सूज चुकी आँतों को मीटर बाय मीटर निकला जाता था। जिसकी वजह से 2012 से 2014 तक टॉयलेट भी नही जा पाए।

गौरतलब है कि जब भी वॉकर के लिए परेशानी होती थी वह सर्जरी करा लेते थे और पाचन तंत्र में जमा मल को बाहर निकलवा देते थे। उन्होंने अपनी इस घातक बीमारी के बारे में सोशल मीडिया पर लोगों से शेयर भी किया है। अगर उनकी जगह आज कोई और इंसान होता तो हार मान अपनी जिंदगी तबाह कर लेता। लेकिन उन्होंने इससे लड़ने की ठानी और लड़ रहे हैं। इसी के साथ वह और लोगों को भी इसके बारे में प्रेरणा देते हैं कि समस्या लड़ना ही बहादुरी है नाकि हार मानना।

Facebook Comments