जानिये आख़िर क्यों इस मुस्लिम लड़के को पूजते हैं लोग….

कुछ बीमारियों के बारे में तो हमें पता तक नहीं होता है। ऐसे ही रोग से इंडोनेशिया का रहने वाला रेहान जूझ रहा है। मोहम्मद रेहान एक बेहद ही दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त है।

रेहान को वेयरवुल्फ नाम की जेनेटिक बीमारी है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के शरीर पर घने बाल उग जाते हैं और वो काफी हद तक बंदर जैसा दिखने लगता है।

 

इंडोनेशया के उत्तरी कालीमंतन इलाके के ममबुरुंग गांव में 13 साल का रेहान रहता है। वेयरवुल्फ बीमारी के कारण वो सिर से लेकर पांव तक तीन इंच लंबे बाल से ढक गया है। हालांकि रेहान की इस बीमारी का इलाज संभव है लेकिन फिर भी वो इलाज कराना नहीं चाहता है। रेहान के बारे में जानकर लोग उससे आशीर्वाद लेने आने लगे हैं। उसे लोग बजरंगबली का रूप मानने लगे हैं। रेहान भी इन सब चीजों से खुश है और कहता है कि ये भगवान का दिया हुआ वरदान है, उसे ऑपरेशन कराने की जरूरत नहीं है।

ऐसा जीन्स में परिवर्तन होने के कारण होता है। ये रोग लाखों लोगों में से किसी एक को होता है। हालांकि अब इस रोग का इलाज भी है। लोगों के बीच ये चर्चा का विषय है। रेहान अपना इलाज नहीं कराना चाहता है और वो इसे वरदान मानता है। रेहान की मां कहती है कि रेहान के पिता के शरीर में भी इतने ही बाल थे पर उन्हें कभी कोई दिक्कत नहीं हुई।

Facebook Comments