Breaking : आतंकमुक्त बारामुला में जैश का आतंकी गिरफ्तार, गवर्नर ने कहा था-अब कोई खतरा नहीं

कभी आं’तकियों का गढ़ माने जाने वाला कश्मीर घाटी का बारामूला जिला अब आंतकी मुक्त जिला घोषित किया गया था। लेकिन अब इस इलाके में एक बार एक जैश के आतं’की की गिरफ्तारी की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, इलाके में से एक आतं’की को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, गवर्नर सत्यपाल मालिक ने कहा था कि, अब घाटी में लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है। वह कहते हैं कि, अब कश्मीर घाटी बिलकुल सुरक्षित है।

आतंकमुक्त बारामुला में जैश का आ’तंकी गिरफ्तार

हाल ही में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाये जाने के बाद बारामुला को आतंकमुक्त घोषित कर दिया गया था। लेकिन अब एक बार फिर इस इलाके से जैश का आतं’की गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि, ऑपरेशन ऑल आउट के बाद आज एक बार फिर इसी इलाके में जैश का आ’तंकी गिरफ्तार हुआ है। अब देखना होगा कि, सेना के चीफ और गवर्नर की तरफ से इसपर क्या प्रतिक्रया आती है।

सत्यपाल मालिक बोले-अब घाटी में लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं

दरअसल जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बारामूला जिले में बीते दिन भारतीय सेना ने तीन आंतकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है और इसी के साथ अब कश्मीर का पहला आंतकी मुक्त जिला बारामूला बन चुका है। वहां पर अब एक भी आंतकी नहीं बचे हैं। ऐसे में अब यह खबर भारतीय सेना के लिए एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है, जहां पर वे आंतकियों के खिलाफ लगातार आपरेशन कर रहे थे।

सेना ने चलाया था ऑपरेशन ऑल आउट

जानकारी के लिए आपको बता दें, सेना और बाकी सुरक्षा एजेंसियों ने J&K में ऑपरेशन ऑलआउट मिशन के तहत बड़ी संख्या में आतंकियों के मसूंबे को नाकाम कर दिया। इसकी वजह से अब घाटी में मौजूद बाकी आंतकियों के बीच खलबली मच गई है, जिसके कारण वे आए दिन सेना और सीआरपीएफ के कैंम्पों पर आए दिन हमला बोलते हैं, लेकिन सुरक्षाबलों की अतिरिक्त मुस्तैदी के कारण वे ज्यादातर मौकों पर नाकाम साबित होते आए हैं। हालांकि पिछले कुछ महीनों से देखा जाए तो Kashmir घाटी में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से केंद्र सरकार के अलावा सुरक्षा एंजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है।

Facebook Comments