महिलाओ ने ब्रा उतार कर दिया दुनिया के लोगो को ये सन्देश….

बता दें कि यह संगठन हर साल इस इवेंट का आयोजन करता है। इस साल संगठन ने दुनियाभर से महिलाओं, समूहों और बिजनेस लीडर्स को आमंत्रित किया था।
पूरी दुनिया में कई महिलाओं की ब्रेस्ट कैंसर से मौत हो गई हैं। कहा जाता है कि यह कैंसर केवल महिलाओं में ही होता है। 

ब्रेस्ट कैंसर दुनियाभर में एक गंभीर बीमारी का रूप लेता जा रहा है। महिलाओं में होने वाले कैंसर में ब्रेस्ट कैंसर प्रमुख है। लेकिन सच तो यह भी है कि हम अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में थोड़े से बदलाव लाकर और कुछ सावधानियां बरतकर इस बीमारी से बच सकते हैं या इसका पहले ही पता लगा सकते हैं।

लोग इस जानकारी से अछूते हैं। इसलिए फ्रांस की राजधानी पेरिस में रविवार को ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए महिलाओं ने ब्रा उतारकर एक पॉजिटिव संदेश देने की कोशिश की।

दुनियाभर से आईं महिलाओं ने एफिल टॉवर के सामने ब्रा उतारकर इस गंभीर बीमारी के लिए लोगों को जागरूक किया। पिंक बाजार की तरफ से आयोजित ‘पिंक ब्रा टॉस’ नाम के इस इवेंट में महिलाओं ने ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुटता दिखाई।

बता दें कि यह संगठन हर साल इस इवेंट का आयोजन करता है। इस साल संगठन ने दुनियाभर से महिलाओं, समूहों और बिजनेस लीडर्स को आमंत्रित किया था।

इवेंट पर संगठन ने कहा कि ‘हमने ब्रा को महिलाओं के स्तनों का स्वास्थ्य प्रतीक बनाया है जो कि हर दिन उन्हें अपने लिए सही निर्णय लेने की याद दिलाएगा। ब्रा उतारकर यह संदेश देने की कोशिश की गई कि पुरूषों और औरतों को मिलकर इस बीमारी के खिलाफ लड़ना है।’

 

 

Facebook Comments