Trent Bridge : पंत के खिलाफ टिप्पणी करना ब्राॅड को पड़ा महंगा, लगा जुर्माना

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राॅड पर भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज ऋषभ पंत से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी के दौरान पंत को आउट करने के बाद ब्रॉड उनके पास गए और उत्तेजित होते हुए पंत से कुछ कहा। जिसके बाद मैदानी अंपायर और तीसरे अंपायर ने उन पर जुर्माना लगाया।

PunjabKesari

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि कोड आॅफ कंडक्ट, जिसमें भाषा, एक्शन या इशारों में कुछ ऐसा करना जिससे कोई बल्लेबाज आउट होने के बाद नाराज हो, उसी का उल्लंघन करने पर ब्राॅड पर जुर्माना लगाया गया। हालांकि उन्होंने अपनी गलती मान ली है और जुर्माना भरने की भी बात स्वीकार की है। चूंकि ब्राॅड ने अपनी गलती मान ली है तो अब मैच रेफरी इस मुद्दे पर कोई औपचारिक सुनवाई नहीं करेंगे। बता दें कि उन्होंने पंत को 24 रनों पर बोल्ड किया था।

PunjabKesari

बहरहाल इस मैच को भारत ने बड़े अंतर से जीत लिया है। पहली पारी में भारत ने 329 और दूसरी पारी में 352 रन बनाकर मेजबान टीम पर पूरी तरह शिकंजा कस दिया था। इंग्लैंड ने पहली पारी में 161, जबकि दूसरी पारी में 317 रन बनाए और मैच को 203 रनों से हार गई। पहली पारी में जहां शतक से चूके भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में 103 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Facebook Comments