ग्रेटर नोएडा में भरभराकर गिर गईं 2 बिल्डिंग, बचाव के लिए मौके पर पहुंची NDRF की टीम

ग्रेटर नोएडा में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। यहां शाहबेरी गांव में दो बिल्डिंग गिर गई। बिल्डिंग गिरने से करीब 3 लोगों की जान चली गई।

घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। एनडीआरएफ की टीम के साथ डॉग स्क्वॉड की टीम भी मौके पर बचाव कार्य में जुट गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 12 एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद है।

बताया जा रहा है कि जहां ये हादसे हुआ वहां दो बिल्डिंग एकदूसरे से सटी हुई थी। एक निर्माणाधीन थी और दूसरी इसके ठीक बगल में पहले से बनी हुई इमारत थी।

पुरानी इमारत निर्माणाधीन इमारत पर गिर गई और इसी वजह से दोनों इमारतों को नुकसान पहुंचा है। पुरानी इमारत में कुछ परिवार रह रहे थे। नई इमारत में मजदूर सो रहे थे। इस दुर्घटना से दोनों इमारतों में सो रहे लोग फंसे हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी से बात कर कहा है कि एनडीआरएफ और पुलिस की मदद से तुरंत राहत और बचाव कार्य को अंजाम दिया जाए।

Facebook Comments