हैप्पी बर्थडे रजनीकांत : क्यों हिला डाला ना….बस कंडक्टर से सुपरस्टार थलाइवा तक

रजनीकांत सिर्फ फिल्म स्टार ही नहीं लोगों के दिलों पर राज करने वाले शहंशाह भी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि…

नई दिल्ली: ‘2.0’ से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए क्षितिज तक पहुंचाने वाले ‘द थलाइवा’ रजनीकांत फिल्मों के रोल के अलावा भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं. आज रजनीकांत अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस साल उनका जन्मदिन इसलिए भी खास है क्योंकि उनकी अब तक की सबसे महंगे बजट की फिल्म ‘2.0’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचाए हुए है. तो आइए जानते हैं इस खास मौके पर कि कैसे एक बस कंडेक्टर बन गया करोड़ों दिलों पर राज करने वाला ‘द बॉस’.

रजनीकांत को उनके फैन्स भगवान मानते हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रजनीकांत को काफी संघर्ष करना पड़ा. इस खास मौके पर आपको यह बताना जरूरी है कि उनकी जिंदगी का सफर अब तक कैसा रहा. बता दें, रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. तमिल और हिन्दी फिल्मों में दमदार एक्टिंग कर रजनीकांत ने करोड़ों प्रशंसक बना लिए हैं.

रजनीकांत को साल 2000 में भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 को बेंगलुरु में हुआ था. उन्होंने साल 1975 में फिल्म ‘अपूर्व रागंगल’ से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने ‘अंधा कानून’, ‘इंसाफ कौन करेगा’, ‘कबाली’ और ‘शिवाजी द बॉस’ जैसी कई दमदार फिल्मों में अहम भूमिका निभाई.

घर चलाने के लिए किया यह काम 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रजनीकांत का जीवन संघर्ष से भरा रहा. वह चार भाई-बहनों में रजनीकांत सबसे छोटे हैं. बचपन में ही उनकी मां का निधन हो गया था. मां के निधन के बाद रजनीकांत के घर की हालत अच्छी नहीं थी, इसलिए उन्हें कई छोटे-मोटे काम करने पड़े. उनके लिए घर चलाना इतना आसान नहीं था. रजनीकांत ने घर चलाने के लिए बस कंडक्टर का काम किया.

100 फिल्में 32 साल पहले ही 
1985 में सुपरस्टार रजनीकांत ने 100 फिल्में पूरी कीं. ‘श्री राघवेंद्र’ रजनीकांत की 100वीं फिल्म थी और इसमें उन्होंने हिंदू संत राघवेंद्र स्वामी का रोल किया था. वहीं इन दिनों रजनीकांत अपनी फिल्म ‘2.0’ बॉक्स ऑफिस पर छाए हैं.

रिलीज के पहले ही कमाई 
रजनीकांत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 600 करोड़ के बजट से बनी फिल्म ‘2.0’ ने रिलीज के पहले ही 490 करोड़ की कमाई डिजिटल राइट्स और प्री बुकिंग से कर ली थी. वहीं रिलीज के बाद से अब तक फिल्म ने तीन हफ्तों में ही 600 करोड़ से ज्यादा का रिकॉर्ड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज किया है.

Facebook Comments