अगर रात को बिस्तर पर बीवी चाहते हैं बनाना तो दीवाना, तो गुड के साथ बस ये खाएं और हो जाएं शुरु

इसका सबसे ज्यादा असर आपके ताकत पर पड़ेगा। 
अगर आप सिर्फ स्वाद के लिए भुने हुए चने खाते हैं तो इसके कई बेहतरीन फायदों से अंजान हैं। भुने हुए चने अगर सही तरीके से चबा चबाकर खाए जाएं तो इससे गजब की मर्दाना ताकत हासिल हो सकती है।

सूखा चना कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, नमी, चिकनाई, रेशे, कैल्शियम, आयरन व विटामिन्स का अच्छा स्त्रोत है। जिस कारण इसे गरीब लोगों के बादाम की संज्ञा दी जाती है। आइए जानते हैं भुने हुए चने और गुड़ खाने से क्या लाभ मिल सकता है।

सोने से पहले एक गिलास पानी में एक मुट्ठी चने डाल दें और इसे ढककर रख दें।  सुबह चने का पानी निकाल दें और एक छोटा टुकड़ा गुड़ के साथ इसे खाली पेट चबा-चबाकर खाएं। रोजाना इस तरीके से चने खाने से कई फायदे होंगे। इसका सबसे ज्यादा असर आपके ताकत पर पड़ेगा।


भुने चने को हर रोज खाने से कुष्ठ रोग समाप्त हो जाता है। हर रोज भुने चने खाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जिससे बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है। भुने चने को हर रोज अपने भोजन में शामिल करने से वजन कम होता है और मोटापा घटता है। यह शरीर से अतिरिक्त चर्बी को पिघलाने में मददगार साबित होता है।

भुने चनों के सेवन से पेशाब सम्बन्धी बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है। जिनको भी बार-बार मूत्र आने की समस्या है उनको हर रोज गुड़ और चने का सेवन करना चाहिए।  भुने चने दूध के साथ खाने से वीर्य का पतलापन दूर हो जाता है और वीर्य गाढ़ा होता है।

भुने चने को हर रोज अपने भोजन में शामिल करने से वजन कम होता है और मोटापा घटता है। यह शरीर से अतिरिक्त चर्बी को पिघलाने में फायदेमंद है। भुने चने को शहद के साथ खाने से नंपुसकता दूर हो जाती है और पुरुषत्व में वृद्धि होती है। इसके अलावा इसके और भी कई फायदे हैं।

Facebook Comments