LIVE : शुरू हो गई 10 राज्यों की 14 सीटों के लिए मतगणना…

4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर सोमवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे। गुरूवार यानी आज सुबह 8 बजे इन सभी सीटों पर मतों की गिनती शुरू हो गई है।

लाइव अपडेट- 

-पंजाब के शाहकोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आगे

-उपचुनाव रुझान: कैराना में आरएलडी प्रत्याशी आगे

-पालघर में बीजेपी उम्मीदवार आगे

-4 लोकसभा सीटों के रूझानों में 3 सीटों पर बीजेपी आगे

-कैराना में बीजेपी उम्मीदवार आगे

-महाराष्ट्र उपचुनाव: पलूस कडेगांव से कांग्रेस उम्मीदवार की निर्विरोध जीत:

इन सभी सीटों में से सबसे ज्यादा नजर उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर रहेगी। यहां बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां रालोद उम्मीदवार का समर्थन कर रही हैं। 2019 लोकसभा चुनाव की ओर बढ़ रहे देश में विपक्षी पार्टियां कैराना में बीजेपी को हरा एक बड़ा संदेश देना चाहती हैं।

सोमवार को हुए मतदान में काफी जगह ईवीएम-वीवीपैट में गड़बड़ी की खबरें आई थीं, जिसके बाद यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा और नगालैंड की एक विधानसभा सीट के कुछ पोलिंग बूथों पर दोबारा वोट डलवाए गए थे। कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह और नूरपुर में भाजपा विधायक लोकेंद्र चौहान के निधन के कारण उप चुनाव हो रहे हैं।

कैराना पर पूरे देश की निगाहें

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट कैराना के नतीजों पर पूरे देश की निगाहें हैं। कैराना उपचुनाव में बीजेपी का मुकाबला संयुक्त विपक्ष उम्मीदवार से है। राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन को सपा, कांग्रेस और बसपा का समर्थन हासिल है, जबकि बीजेपी ने स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी मृंगाका सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

कैराना लोकसभा सीट के 73 बूथों पर बुधवार को हुए पुर्नमतदान में 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये कैराना लोकसभा सीट के 73 मतदान केन्द्रों पर चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान का फैसला किया था।

Facebook Comments