National : PIA विमान में भिड़े पायलट और केबिन क्रू, मच गया हंगामा

पाकिस्तान में PIA  के एक विमान में पायलट और केबिन क्रू  आपस में भिड़ गए जिससे विमान में हंगामा मच गया।  इसकी वजह से फ्लाइट 3 घंटे लेट भी हो गई। विवाद तब शुरू हुआ जब पायलट ने एक क्रू मेंबर को फ्लाइट से चले जाने को कहा।

‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर से लंदन जाने वाली उड़ना सेवा पीके-757 शिनवार को रात नौ बजे उड़ान भरने के लिए तैयार थी लेकिन अचानक पायलट अनवर चौधरी ने क्रू के सदस्यों से कहा कि वे अवेस कुरैशी को विमान से चले जाने को कहें। पायलट कुरैशी पर तस्करी का शक करते थे। अनवर ने दावा किया कि कुरैशी उड़ान के दौरान तस्करी की घटनाओं में शामिल रहा है, जिससे एयरलाइन का नाम खराब हो रहा है। इससे दोनों के बीच हाथापाई हो गई और इसमें अन्य क्रू सदस्यों ने भी पायलट का साथ दिया।

सूत्रों ने बताया कि परिणामस्वरूप उड़ान में तीन घंटे की देरी हुई जिससे गुस्साए यात्रियों ने PIA  प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस पूरे हंगामे के बाद आधी रात को ही विमान उड़ान भर पाया। PIA  प्रवक्ता ने रविवार को घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की पड़ताल के लिए जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने  कहा कि विमान में देरी का कारण मैनचेस्टर से आ रहा एक और विमान था,  ना कि हाथापाई।

Facebook Comments