8 करोड़ फेसबुक यूजर्स का डेटा हुआ लीक…इतने Indian शामिल

बता दें कि पिछले महीने फेसबुक से 5 करोड़ यूजर्स की पर्सनल जानकारियां लीक होने की बात सामने आई थी। लेकिन, जकरबर्ग ने जो आंकड़े दिए, वो पहले दिए गए आंकड़े से 3 करोड़ 70 लाख ज्यादा हैं। 

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स के निजी डेटा मेंकैंब्रिज एनालिटिका ने सेंध लगाई है। फेसबुक ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका के साथ करीब आठ करोड़ 70 लाख यूजर्स के डेटा अनुचित ढंग से साझा किए गए।

– कैंब्रिज एनालिटिका के साथ फेसबुक ने जिन 8 करोड़ 70 लाख लोगों के निजी डेटा साझा किए हैं, उनमें ज्यादातर अमेरिका के रहने वाले हैं। वहीं, भारत से 5 लाख 62 हजार 455 (0.6 प्रतिशत) यूजर्स के डेटा शेयर किए गए हैं।

– कैंब्रिज एनालिटिका ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम किया था। फेसबुक के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर माइक स्क्रोपर ने एक ब्लॉग पोस्ट लिखकर ये जानकारी सार्वजनिक की है।

– फेसबुक ने कहा है कि वह तीसरी पार्टी के ऐप द्वारा यूजर्स के निजी डेटा में सेंध लगाने को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। इस बीच मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि तमाम गलतियों के बावजूद फेसबुक को लीड करने के लिए वही सही व्यक्ति हैं।

– बता दें कि पिछले महीने फेसबुक से 5 करोड़ यूजर्स की पर्सनल जानकारियां लीक होने की बात सामने आई थी। लेकिन, जकरबर्ग ने जो आंकड़े दिए, वो पहले दिए गए आंकड़े से 3 करोड़ 70 लाख ज्यादा हैं।

Facebook Comments