सिरका दूर कर सकता है आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या

अब इस पेस्ट को अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल इसका इस्तेमाल करने से आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

ज्यादातर लड़कियों को गर्मियों के मौसम में स्लीवलेस कपड़े पहनना पसंद होता है. कई लड़कियों के अंडर आर्म्स डार्क होते हैं जिसके कारण वह स्लीवलेस कपड़े नहीं पहन पाती हैं. डार्क अंडरआर्म्स का कारण अधिक शेव करना, कॉस्मेटिक का ज्यादा इस्तेमाल हो सकता है. कभी-कभी डेड सेल्स के कारण भी अंडर आर्म्स काले हो जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या को दूर कर सकते हैं.

1- निंबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं. जो आप की काली त्वचा को साफ करने में मदद करते हैं. नियमित रूप से नहाने से 5 मिनट पहले अपने अंडर आर्म्स पर नींबू का रस लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके डार्क अंडरआर्म्स की समस्या दूर हो जाएगी.

2- सिरके के इस्तेमाल से भी आप डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए दो चम्मच सिरके में एक चम्मच बेकिंग सोडा डालकर मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल इसका इस्तेमाल करने से आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3- खीरा आपकी त्वचा को साफ करने में सहायक होता है. डार्क अंडर आर्म्स की समस्या को दूर करने के लिए खीरे के रस को अपने अंडर आर्म्स में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.

Facebook Comments