अब बिना अपराध के भी हो सकती है जेल की सजा, जानिए क्यों?

बिना अपराध किए अगर आपको जेल हो जाए तो यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है। कहते हैं जेल अपराधी के लिए बनी है और यहां अपराध करने वालों को काल कोठरी में रखा जाता है। लेकिन केरल सरकार जेल को पर्यटन का आकर्षण बनाने जा रही है। पर्यटकों एक दिन का भुगतान कर जेल में रह सकते हैं।

केरल कारागार विभाग एक प्रस्ताव पर काम कर रहा है। इसमें उसके सेट्रल जेलों मं से एक को आम लोगों के लिए खोले जाने और तय फीस का भुगतान कर एक दिन जेल में बिताने का मौका देने की बात शामिल है।

PunjabKesari

सरकार की मंजूरी का इंतजार
त्रिशूर जिले की विय्यूर केंद्रीय जेल में एक अनोखा जेल म्यूजियम खुलने वाला है। ‘भुगतान करें और रहें’ का यह प्रस्ताव उसी का हिस्सा है। अगर इस प्रस्ताव को सरकार की मंजूरी मिलती है तो इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोग जेर परिसर में जेल म्यूजियम में हिस्से के हिस्से के तौर पर बनने वाले एक अलग प्रांगण में 24 घंटे के लिए रह सकते हैं। जेल विभाग के सूत्रों ने बताया कि उन्हें जेल का खाना भी मुहैया कराया जाएगा।

पुलिस महानदेशक (जेल) आर. श्री लेखा ने बताया कि प्रिजन म्यूजियम परियोजना के तहत हमने सरकार को पूरा प्रस्ताव भेजा है। इसमें जेल परिसर के भीतर रहना भी शामिल है।

Facebook Comments