बड़ी खबर : अवैध रेत खनन मामले में IAS चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

सीबीआई की टीम ने अवैध रेत खनन मामले में उत्तर प्रदेश की चर्चित आईएएस अफसर के आवास पर छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास पर छापा मारा है। अवैध खनन मामले में सीबीआई बी चंद्रकला का घर खंगाल रही है। लखनऊ के योजना भवन के पास सफाई सफायर होम एंड विला के आवास संख्या 101 पर सीबीआई की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि महिला आईएएस अफसर अपने आवास पर नहीं थी। सीबीआई की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। आईएएस बी चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय रही हैं।

सीबीआई का छापा
अवैध बालू खनन मामले में सीबीआई का छापा

उत्तर प्रदेश के अवैध बालू खनन मामले में सीबीआई की टीम ने दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर और जालौन में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। महिला आईएएस पर आरोप लगा था कि उन्होंने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर में 50 मौरंग खनन के पट्टे कर दिए थे। हालांकि, उस वक्त ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों को स्वीकृत करने का प्रावधान था। उनपर आरोप था कि नियमों की अनदेखी करते हुए उन्होंने पट्टे दिए थे।

आईएएस बी.चन्द्रकला के आवास पर छापा

अखिलेश सरकार के कार्यकाल में हाईकोर्ट ने मौरंग खनन की जांच के आदेश दिये थे। इसी सरकार में आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। यूपी की चर्चित आईएएस चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहीं है। उनकी अच्छी-खासी फैन-फॉलोविंग भी है।

मौरंग खनन के पट्टे का मामला
हमीरपुर में 60 मौरंग खनन के पट्टे का मामला

साल 2015 में अवैध रूप से जारी मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी किए गए सभी 60 मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए थे।

 

Facebook Comments