फरहान अख्तर:सेलेब्रिटीज के लगातार होने वाले ट्रोल को लेकर काफी सीरियस…..

फरहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट कर बताया है कि सोशल मीडिया के ट्रोल्स कैसे पैदा होते हैं। उन्होंने ट्रोल की बायोपिक सुनाई है

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर सोशल मीडिया पर सेलेब्रिटीज के लगातार होने वाले ट्रोल को लेकर काफी सीरियस हो गए हैं।

फरहान ने खुद बताया है कि ये हेटर्स और ट्रोलर्स कैसे पैदा होते हैं।

उन्होंने लिखा- ट्रोल की बायोपिक

फिल्म की शुरुआत डिलीवरी रूम में होती है, नवजात के रोने की आवाज सुनाई देती है, डॉक्टर बच्चे की तरफ देखता है और उसके एक्सप्रेशन बदल जाते हैं। मरीज पूछती है क्या हुआ डॉक्टर? डॉक्टर: माफ करिए, गधा हुआ है..! मां रोने लगती है, पिता उन्हें चुप कराते हैं। रोल खत्म यही हैं ट्रोलर्स।

 

फरहान ने कहा, मैं चाहता हूं कि लोग थोड़ा हंस लें, अगर आप इसे दूसरे तरह से ले रहे हैं तो फिर से पढ़िए। हो सकता है ये आपके बारे में ही हो। इस पोस्ट के जरिए फरहान ने सभी ट्रोल्स पर चुटकी ली है। आजकल सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग आम बात हो गई है। लोग किसी की भी तस्वीर या पोस्ट पर उन्हें ट्रोल करने लगते हैं।

बीते दिनों फरहान ने अपना फेसबुक अकाउंट भी डिलीट कर दिया था। इसकी वजह फेसबुक साइट में प्राइवेसी को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी थी। उन्होंने लिखा था- गुड मॉर्निंग, आपको बताना चाहूंगा कि मैंने अपना पर्सनल फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया है, हालांकि वेरिफाइड फरहान अख्तर लाइव पेज अभी भी एक्टिव है।

पिछले दिनों डेटा लीक मामले में पिछले कई हफ्तों से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक विवादों में बनी हुई है। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने आज ऐलान किया कि उन्होंने फेसबुक से अपना अकाउंट हमेशा के लिए हटा लिया है। फरहान से पहले स्पेस एक्स के सीईओ इओन मास्क, अमेरिकन सिंगर शेर और हॉलीवुड अभिनेता जिम कैरी फेसबुक भी अपना अकाउंट डिलीट कर चुके हैं। फरहान के इस कदम की उनके फैंस तारीफ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि डेटा लीक मामले को लेकर फेसबुक लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। हो सकता है फरहान ने इस मसले को उतनी ही गंभीरता से लिया हो।

 

Facebook Comments