आप भी जान लो चप्पल चोरी होना क्यों होता है लाभकारी और आखिर है क्या जूते-चप्पल चोरी का शनि से संबंध

चमड़े से बनी चीजें और पैर में शनि का वास माना जाता है इस कारण से अगर किसी भी व्यक्ति के जूते-चप्पल शनिवार के दिन गुम हो जाए तो इसे शुभ माना जाना चाहिए.

आमतौर पर लोग शनि का नाम सुनकर डर जाते हैं . ऐसा नहीं है कि हर बार शनि नुकसान ही देता है . कई बार वे फायदा भी पहुंचाते हैं . यह सच है कि जिन व्यक्तियों की कुंडली में अगर शनि की महादशा, शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रहा है उसके जीवन में कई तरह की परेशानियां आती है लेकिन आप नहीं जानते कि यदि किसी शनिवार को आपके जूते-चप्पल चोरी है जाएं इसे शुभ संकेत माना जाता है.

आपको बता दें कि ऐसी मान्यता है कि शनिवार को जूते-चप्पल चोरी होने से आपके ऊपर से परेशानियों का अंत नजदीक होने का संकेत माना जाता है कहा जाता है कि अब आपका समय अच्छा गुजरेगा. चमड़े से बनी चीजें और पैर में शनि का वास माना जाता है इस कारण से अगर किसी भी व्यक्ति के जूते-चप्पल शनिवार के दिन गुम हो जाए तो इसे शुभ माना जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इसी कारण से अक्सर कई लोग शनिवार के दिन मंदिरों में जूते-चप्पल छोड़कर घर चले आते हैं, ताकि उनके जीवन में शनि का अशुभ प्रभाव कम हो. कहा जाता है कि चप्पल -जूते के जाने पर पनौती चली गई ऐसा माना जाता है.

Facebook Comments